33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध एक्शन वाले गेंदबाजों की पहचान कम उम्र में किया जाना चाहिए : कुंबले

दुबई : भारत के पूर्व कप्‍तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने संदिग्ध एक्शन वाले गेंदबाजों के खिलाफ नकेल लगाने की वकालत की है. सदिग्‍ध बॉलिंग एक्‍शन मामले में आइसीसी के कडे रुख के बाद कुंबले ने कहा कि अवैध एक्शन वालों की पहचान और इसमें सुधार कम उम्र में किया जाना चाहिए. कुंबले ने […]

दुबई : भारत के पूर्व कप्‍तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने संदिग्ध एक्शन वाले गेंदबाजों के खिलाफ नकेल लगाने की वकालत की है. सदिग्‍ध बॉलिंग एक्‍शन मामले में आइसीसी के कडे रुख के बाद कुंबले ने कहा कि अवैध एक्शन वालों की पहचान और इसमें सुधार कम उम्र में किया जाना चाहिए.

कुंबले ने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि हम गेंदबाजों को कम उम्र में ही प्रोत्साहित करें क्योंकि अगर किसी भी कारण से आपकी बांह में एंठन आ गई तो फिर इसमें सुधार करना काफी मुश्किल होगा क्‍योंकि यह आपके साथ चलेगा.

उन्‍होंने कहा, इसलिए आपको सुनिश्चित करना होगा कि अच्छे साफ एक्शन वाले लोगों को आगे बढाया जाए और इसलिए यह जरुरी है कि इसका समाधान निकाला जाए. कुंबले का मानना है कि आइसीसी के गेंदबाजी एक्शन की समीक्षा के तहत आए गेंदबाज प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्दी वापसी कर सकते हैं बशर्ते वे अपनी कमियों पर काम करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें