36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग : भारत से आगे पाकिस्तान

दुबई : भारत को आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नुकसान हो रहा है और वह एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक सकता है और पांचवें स्थान पर उसकी जगह पाकिस्तान लेगा जिसने यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के साथ दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली […]

दुबई : भारत को आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नुकसान हो रहा है और वह एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक सकता है और पांचवें स्थान पर उसकी जगह पाकिस्तान लेगा जिसने यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के साथ दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है.

आईसीसी ने बयान में कहा, पाकिस्तान की दुबई टेस्ट में जीत ने ना सिर्फ यह सुनश्चित किया है कि अबु धाबी टेस्ट का नतीजा चाहे कुछ भी रहे टीम भारत को पछाड़कर पांचवें स्थान पर पहुंच जायेगी, साथ ही इसने ऑस्ट्रेलिया की नंबर एक टेस्ट रैंकिंग हासिल करने की उम्मीदें भी तोड़ दी हैं. दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को दोनों टेस्ट जीतने चाहिए थे. अब ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में सबसे बेहतर नतीजा 1-1 से ड्रा हासिल कर सकता है जो उसे तीसरे स्थान पर रखेगा और उसके दक्षिण अफ्रीका से तीन अंक कम रहेंगे.
दूसरी तरफ अगर पाकिस्तान दूसरा टेस्ट भी जीत जाता है तो वह इंग्लैंड, श्रीलंका और भारत को पीछे छोडते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा.
श्रृंखला अगर 1-1 से ड्रा रहती है तो पाकिस्तान 99 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रहेगा जो भारत से तीन अंक अधिक होंगे. वह चौथे स्थान पर मौजूदा श्रीलंका से दो अंक पीछे रहेगा. अबु धाबी टेस्ट हालांकि अगर ड्रा रहता है तो पाकिस्तान चौथे स्थान पर पहुंच जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें