35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुमराह नेट्स पर हमारे सिर और पसलियों को निशाना बनाने से नहीं हिचकता : कोहली

मुंबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए भी बल्लेबाजों के सिर और पसलियों को निशाना बनाते हैं. कोहली ने कहा, मेरे अनुसार खेल के किसी भी प्रारूप में वह (बुमराह) सबसे कुशल गेंदबाज है. उसके खिलाफ खेलते हुए, वह मैच वाले जज्बे को […]

मुंबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए भी बल्लेबाजों के सिर और पसलियों को निशाना बनाते हैं.

कोहली ने कहा, मेरे अनुसार खेल के किसी भी प्रारूप में वह (बुमराह) सबसे कुशल गेंदबाज है. उसके खिलाफ खेलते हुए, वह मैच वाले जज्बे को नेट्स पर भी लेकर आता है. वह बार-बार हमारे सिर पर गेंद मारने या पसलियों को निशाना बनाने से नहीं हिचकता.

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की शृंखला की शुरुआत की पूर्व संध्या पर नेट पर इस शीर्ष गेंदबाज का सामना करने के अनुभव को साझा किया.

कोहली ने कहा, वह संपूर्ण गेंदबाज है और नेट्स पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ खेलना हमेशा अच्छा होता है. मैं स्वयं को उसके खिलाफ अच्छा खेलने की चुनौती देता हूं, आपको रोजना नेट पर जसप्रीत के खिलाफ बाउंड्री लगाने का मौका नहीं मिलता.

वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से पूर्व कोहली और बुमराह ने नेट्स पर एक दूसरे का सामना किया. कोहली ने कहा, बुमराह पिछले चार साल से टीम के लिए खेल रहा है और यह संभवत: दूसरा मौका था जब मैं उसके खिलाफ नेट पर आउट हुआ, उसके खिलाफ रन बनाए हैं और आउट नहीं हुआ.

भारतीय कप्तान ने कहा, 2018 में टेस्ट से पहले एक बार एडीलेड में और एक बार आज उसने मुझे आउट किया. मुझे खुशी है कि यह मेरे नेट सत्र की अंतिम गेंद थी क्योंकि वह तेजी से दोबारा गेंदबाजी करने पहुंच गया, लेकिन मैं नेट्स से जा चुका था. कोहली ने साथ ही कहा कि भारत के मध्यक्रम के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ मिशेल स्टार्क और उनके साथियों का सामना करना चुनौती होगी.

उन्होंने कहा, मिशेल जैसे गेंदबाज का सामना करना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी. वह काफी कुशल गेंदबाज है. ऐसा लग रहा है कि वह फिर वैसी स्विंग कराने लगा है जैसी पहले कराता था और यह उसे खतरनाक गेंदबाज बनाता है.

एडम जंपा ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की 3-2 की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और कोहली का मानना है कि यह लेग स्पिनर अन्य गेंदबाजों की तुलना में अधिक आत्मविश्वास से भरा होगा.

कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजी के लिए संभवत: भारत की सर्वश्रेष्ठ पिच करार दिया. उन्होंने साथ ही कहा कि वह जिन पिचों पर खेले हैं उनके संभवत: यह एडीलेड के साथ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी विकेट है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें