22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय शृंखला, महिला टी20 विश्व कप की संभावित खिलाड़ियों का चयन रविवार को

इंदौर : ऑस्ट्रेलिया में महत्वपूर्ण त्रिकोणीय शृंखला के लिए भारतीय महिला टीम और इसके बाद वहीं होने वाले टी20 विश्व कप के लिए संभावित खिलाड़ियों का चयन मुंबई में रविवार को किया जाएगा. भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय शृंखला की शुरुआत कैनबरा में 31 जनवरी से होगी. टीमें एक दूसरे के खिलाफ […]

इंदौर : ऑस्ट्रेलिया में महत्वपूर्ण त्रिकोणीय शृंखला के लिए भारतीय महिला टीम और इसके बाद वहीं होने वाले टी20 विश्व कप के लिए संभावित खिलाड़ियों का चयन मुंबई में रविवार को किया जाएगा.

भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय शृंखला की शुरुआत कैनबरा में 31 जनवरी से होगी. टीमें एक दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेलेंगी जिसके बाद फाइनल होगा. इस टूर्नामेंट से स्पष्ट संकेत मिलेंगे कि 21 फरवरी से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की तैयारी कैसी है.

भारत टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन मेजबान और चार बार के चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में करेगा. महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दो सबसे सफल टीमों में से हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, त्रिकोणीय शृंखला महत्वपूर्ण होगी. इससे हमें पता चलेगा कि क्या लड़कियां सर्वश्रेष्ठ टीमों (आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) को चुनौती दे सकती हैं.

अधिकतर खिलाड़ियों का चयन लगभग तय है इसलिए हैरानी भरे नाम की उम्मीद मत कीजिए. पूरी संभावना है कि जो टीम त्रिकोणीय शृंखला में खेलेगी वही टी20 विश्व कप में भी खेलेगी.

हेमलता काला की अगुआई वाली चयन समिति जब त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए टीम और टी20 विश्व कप के लिए संभावित खिलाड़ियों का चयन करेगी तो पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ए की खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर विचार किया जाएगा.

सीनियर स्तर पर खेल चुकी 15 साल की शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 50 ओवर के मैच में भारत ए की ओर से 78 गेंद में 124 रन बनाकर प्रभावित किया था. क्रिकेट सलाहकर समिति (सीएसी) नहीं होने के कारण इन्हीं चयनकर्ताओं के टी20 विश्व कप टीम चुनने की संभावना है. सीएसी के गठन के बाद नया चयन पैनल चुना जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें