38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वान ने एंडरसन को उकसाया,कहा,भारत पर छींटाकशी जारी रखो

भारत को एंडरसन विवाद भूलकर खेल पर ध्‍यान देना चाहिए:गावस्कर मैनचेस्टर: रविंद्र जडेजा और जेम्‍स एंडरसन मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा है. इस मामले में रोजाना कोई न कोई परेशानी बढ़ता ही जा रहा है. इस बार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने एक विवादित बयान देकर दोनों टीमों के बीच तनाव […]

भारत को एंडरसन विवाद भूलकर खेल पर ध्‍यान देना चाहिए:गावस्कर

मैनचेस्टर: रविंद्र जडेजा और जेम्‍स एंडरसन मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा है. इस मामले में रोजाना कोई न कोई परेशानी बढ़ता ही जा रहा है. इस बार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने एक विवादित बयान देकर दोनों टीमों के बीच तनाव बढ़ाने में कारगर हो सकता है.

पूर्व कप्‍तान वान ने रविंद्र जडेजा मामले में न सिर्फ तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का बचाव किया बल्कि सुझाव दिया कि इस तेज गेंदबाज को ओल्ड ट्रैफर्ड में कल से होने वाले चौथे टेस्ट मैच में भारत को रिपोर्ट करने का कोई मौका दिये बिना अपनी छींटाकशी जारी रखनी चाहिए.

वान ने टेलीग्राफ में कालम में लिखा, जिम्मी को ओल्ड ट्र्रैफर्ड में भी (छींटाकशी) जारी रखनी चाहिए लेकिन भारत को फिर से रिपोर्ट करने का कोई बहाना नहीं देना चाहिए. वह इंग्लैंड के लिये श्रृंखला जीत रहा है और दोनों टीमों के बीच राजनीतिक तनाव काफी बढ़ गया है इसलिए यदि वह फिर से किसी अनावश्यक विवाद में फंसता है तो इससे वह कमजोर पड जाएगा.

एंडरसन को जडेजा को धक्का देने के मामले में आईसीसी न्यायिक आयोग ने निर्दोष करार दिया था. इस मामले में बीसीसीआई की समीक्षा की अपील भी नामंजूर कर दी गयी है. वान ने ऐसे में एंडरसन को सलाह दी है कि उसे मैदान पर अपने शब्दों में चयन में सतर्क रहना होगा.

वान ने कहा, जब आप माइकल क्लार्क का पिछले साल ब्रिस्बेन में जेम्स एंडरसन को की गयी टिप्पणी सुनते हो या फिर जिम्मी महेंद्र सिंह धौनी को मोटा …. कह दे तो फिर अंपायर हस्तक्षेप करते हैं. जिम्मी समझ जाएगा कि वह गलत है और वह इस तरह की शब्दों के साथ अपना नाम नहीं जोडना चाहेगा. उसके बच्चे छोटे हैं और वह नहीं चाहेगा कि वे भविष्य में इस तरह की टिप्पणियों को पढें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें