27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली का शानदार खिलाड़ी बनने का सफर अंडर-19 विश्व कप से हुआ शुरू : मखाया नतिनी

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया नतिनी का मानना है कि विराट कोहली के शानदार खिलाड़ी बनने की शुरुआत 2008 में हुए अंडर-19 विश्व कप में हो गयी थी जब उनकी कप्तानी में भारत चैम्पियन बना था. नतिनी ने आईसीसी के लिए लिखे कालम में कहा, अगर आप विराट कोहली और कागिसो […]

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया नतिनी का मानना है कि विराट कोहली के शानदार खिलाड़ी बनने की शुरुआत 2008 में हुए अंडर-19 विश्व कप में हो गयी थी जब उनकी कप्तानी में भारत चैम्पियन बना था.

नतिनी ने आईसीसी के लिए लिखे कालम में कहा, अगर आप विराट कोहली और कागिसो रबाडा जैसे खिलाड़ियों को देखेंगे तो उनकी शुरुआत अंडर-19 क्रिकेट से हुई.

उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया और देखिये आज वे किस स्तर तक पहुंच गये हैं. उन्होंने कहा, आज के दौर के कई बड़े खिलाड़ियों की शुरुआत अंडर-19 विश्व कप से हुई थी. यह ऐसा मंच है जहां आपकी प्रतिभा दुनिया देख सकती है.

अंडर-19 विश्व कप का अगला आयोजन दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से नौ फरवरी तक होगा. नतिनी ने कहा, जब युवाओं की बात होती है तो दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेलों में से है. वे क्विंटन डिकॉक और रबादा के बारे में बातें करते हैं.

उन्होंने कहा, इन खिलाड़ियों को कहीं और से नहीं चुना गया बल्कि वे अंडर-19 विश्व कप में खेले. दक्षिण अफ्रीका में 2020 में होने वाले विश्व कप में खेलने वाले खिलाड़ियों को उन्हें देखना होगा कि वे कितना आगे बढ़ गए हैं और वे अब कहां खड़े हैं.

नतिनी के लिए अंडर-19 विश्व कप और भी खास है, क्योंकि उनके बेटे थांडो ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 656 विकेट (टेस्ट और एकदिवसीय मिलाकर) लेने वाले नतिनी ने कहा, मेरे पास अपने बेटे थांडो को अंडर 19 विश्व कप में खेलते देखने की सुखद यादे हैं. मैं भी उस आयु वर्ग क्रिकेट का हिस्सा रहा हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें