India vs West Indies पहला वनडे मुकाबला आज, धवन की जगह कौन होगा रोहित का साथी?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चेन्नईः टीम इंडिया रविवार (15 दिसंबर) से वेस्ट इंडीज की खिलाफ यहां पहले वनडे से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान टीम के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीतने के मजबूत इरादे से उतरेगी. भारत ने हाल ही में टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी है और अब उसकी नजरें अपने इस फॉर्म को वनडे सीरीज में भी जारी रखते हुए इस सीरीज में भी मेहमान टीम का पत्ता साफ करने पर हैं .सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.
मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. सीरीज शुरू होने से पहले ही हालांकि मेजबान टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं. ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं. धवन की जगह मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है.
धवन की गैरमौजूदगी में वनडे सीरीज में भी पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और केएल राहुल को सौंपी जा सकती है. धवन चोट से अब तक नहीं उबर पाए हैं.मयंक अग्रवाल को धवन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है और देखना यह होगा कि उन्हें वनडे क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिलता है या नहीं. कप्तान विराट कोहली के लिए हालांकि प्लेइंग इलेवन का चयन करना थोड़ा मुश्किल होगा.
टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण पहले ही यह कह चुके हैं कि वह एक आदर्श और संतुलित टीम पर ध्यान दे रहे हैं. दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ समय से वनडे में पूरी तरह से फ्लॉप रही है. टीम ने अगस्त 2014 के बाद से पिछले 16 द्विपक्षीय सीरीज में से एक भी सीरीज नहीं जीती है. हालांकि टीम ने अपनी पिछली वनडे सीरीज में अफगानिस्तान पर 3-0 से क्लीन स्वीप की है और इससे मेहमान टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है.
अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि मेजबान टीम चेन्नई की धीमी पिच को देखते हुए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसे प्लेइंग इलेवन में मौका देती है.विराट की टीम को विंडीज के पलटवार से सतर्क रहना होगा, जिसने टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आसानी से आठ विकेट से जीता था।
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें