26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धौनी ने रांची को क्रिकेट की दुनिया में प्रसिद्ध बनाया : राष्ट्रपति

रांची : झारखंड की कई हस्तियों के योगदन को याद करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी ने रांची को क्रिकेट की दुनिया में प्रसिद्ध किया है. कोविंद रांची विश्वविद्यालय के 33वें दीक्षान्त समारोह को यहां संबोधित कर रहे थे. कोविंद ने कहा, एमएस धौनी ने रविवार को […]

रांची : झारखंड की कई हस्तियों के योगदन को याद करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी ने रांची को क्रिकेट की दुनिया में प्रसिद्ध किया है.

कोविंद रांची विश्वविद्यालय के 33वें दीक्षान्त समारोह को यहां संबोधित कर रहे थे. कोविंद ने कहा, एमएस धौनी ने रविवार को मुझसे राज भवन में शिष्टाचार के नाते मुलाकात की. मुझे अच्छा लगा. मैंने उससे कहा कि वह चमक-दमक से दूर (लो प्रोफाइल) रहते हैं, लेकिन लोग उन्हें बहुत पसंद करते है क्योंकि वह प्रतिभाशाली हैं.

राष्ट्रपति ने इस मौके पर तीरंदाज दीपिका कुमारी और 1928 के ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान जयपाल सिंह मुंडा की उपलब्धियों की सराहना की. इन दोनों का संबंध झारखंड से है.

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि अल्बर्ट एक्का जैसे लोगों का झारखंड से नाता रहा है, जिन्हें 1971 युद्ध के दौरान उनकी वीरता के लिए मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुबर दास और उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश, न्यायमूर्ति एम.वाई. इकबाल रांची विश्वविद्यालय के विशिष्ट पूर्व छात्रों में से हैं.

इस मौके पर राष्ट्रपति के साथ प्रथम महिला सविता कोविंद के अलावा, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुबर दास, शिक्षा मंत्री नीरा यादव, रांची विश्वविद्यालय के कुलपति आर.के. पांडे और प्रो वाइस- चांसलर कामिनी कुमार ने मंच साझा किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें