28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वर्ल्ड कप 2019: फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने की भारतीयों से ये खास अपील

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 अब अंतिम पड़ाव पर आ गया है. आज क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लैंड 27 साल बाद फाइनल में पहुंचा है तो वहीं न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है. दोनों ही देशों ने आज तक कभी […]

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 अब अंतिम पड़ाव पर आ गया है. आज क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लैंड 27 साल बाद फाइनल में पहुंचा है तो वहीं न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है. दोनों ही देशों ने आज तक कभी भी कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता है. ऐसे में यह तय है कि इस बार वर्ल्ड क्रिकेट को नया चैम्पियन मिलेगा.

मैच से पहले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिम्मी नीशम ने भारतीय क्रिकेट फैन्स से खास अपील की है. उन्होंने भारतीय फैन्स से फाइनल के टिकट महंगे दामों पर अमीरों को बेचने की बजाय, वास्तविक क्रिकेट फैन्स को देने के लिए कहा है. नीशम ने ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि भारतीय क्रिकेट फैन्स ने फाइनल की टिकट पहले से ही खरीद कर रखे हुए हैं और उनको लग रहा है कि फैंस मैच से पहले टिकट को महंगे में बेच रहे हैं.

दरअसल इंग्लैंड में भारतीय फैंस की तादाद अधिक है. जब भी भारत का कोई मैच होता है तो पूरा स्टेडियम नीले रंग में रंग जाता है. भारतीय फैंस ने भी इस उम्मीद में फाइनल के टिकट पहले ही खरीद लिए थे कि मेन इन ब्लू लॉर्डस के मैदान पर खिताब के लिए उतरेगी. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड आमने- सामने हो रही हैं.

इसी बीच टिकटों की रिसेल की बात सामने आयी. इस कारण न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर जिम्मी नीशाम ने ट्वीट करके भारतीय फैंस से थोड़े से लाभ के लिए अपनी टिकट ना बेचने की अपील की है.

जिम्मी नीशम ने ट्वीट करते हुए कहा- ‘प्रिय भारतीय क्रिकेट फैन्स, अगर अब आप फाइनल मैच देखने नहीं आना चाहते तो कृपया थोड़ी उदारता दिखाएं और सिर्फ ऑफिशियल प्लेटफॉर्म के जरिए ही अपने टिकट दोबारा बेचें. मैं जानता हूं ज्यादा मुनाफा देखकर लालच आ सकता है, लेकिन कृपया वास्तविक क्रिकेट प्रशंसकों को मैच में आने का मौका दें, ना कि सिर्फ अमीरों को.’ उनके इस ट्वीट पर कई भारतीय फैंस ने भी जवाब दिया.
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उनकी टीम रविवार को यहां होने वाले विश्व कप फाइनल में प्रबल दावेदार इंग्लैंड से भिड़ने को तैयार है. ब्रिटिश मीडिया लगातार उनसे फाइनल में ‘अंडरडॉग’ (छुपारूस्तम) होने से संबंधित सवाल पूछ रहा है. विलियमसन ने फाइनल मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘कई मौकों पर लोग कह रहे हैं कि कौन सी टीम बेहतर है और मुझे लगता है कि इंग्लैंड प्रबल दावेदार होने का हकदार है.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें