23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच के दौरान होगी कड़ी सुरक्षा, स्टेडियम के अंदर-बाहर तैनात रहेंगे 550 अफसर और जवान, तैयारी पूरी

रांची : जेएससीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को होनेवाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच को लेकर रांची पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. सुरक्षा में स्टेडियम के अंदर 450 जवान और अफसर तैनात रहेंगे. वहीं, स्टेडियम के बाहर भी 100 जवान और अफसर की तैनाती होगी. […]

रांची : जेएससीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को होनेवाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच को लेकर रांची पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. सुरक्षा में स्टेडियम के अंदर 450 जवान और अफसर तैनात रहेंगे.
वहीं, स्टेडियम के बाहर भी 100 जवान और अफसर की तैनाती होगी. इसके अलावा विधि-व्यवस्था संभालने के लिए अलग से मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है. सभी मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारियों और प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मियों को उनके उत्तरदायित्व की जानकारी दे दी गयी है.
प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी की जगह छोड़कर मैच देखने में व्यस्त पाये जाते हैं, तो उन पर कार्रवाई की जायेगी. सभी मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मी को ड्यूटी कार्ड दिया गया है. जिस पर स्पष्ट रूप से प्रतिनियुक्त स्थान अंकित किया गया है.
प्रतिनियुक्त स्थल से किसी अन्य स्थल पर पाये जाने पर संबंधित कर्मी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी. कार्रवाई में निलंबन, विभागीय कार्रवाई आदि शामिल होगा. इसलिए सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को सख्त आदेश दिया गया है कि वे प्रतिनियुक्ति स्थल को नहीं छोड़ेंगे.
बाहर से आनेवाले दर्शक ध्यान दें
1. लोहरदगा, गुमला व इसके आगे से आनेवाले दर्शक ललगुटुवा से नयासराय होते हुए जगन्नाथ मंदिर और फिर वहां से शहीद मैदान आ सकते हैं. धुर्वा गोलंबर और जेपी मार्केट के रास्ते प्रवेश द्वार तक पहुंचा जा सकता है.
2. जमशेदपुर की ओर से आनेवाले दर्शक नामकुम रोड में रामपुर रिंग रोड से तुपुदाना आ सकते हैं. वहां से सिंह मोड़, प्रोजेक्ट भवन, बिजली बोर्ड ऑफिस मार्ग होकर धुर्वा बस स्टैंड या फिर प्रोजेक्ट भवन से सीधे गोलंबर पहुंच सकते हैं.
3. रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो से आनेवाले दर्शक बूटी मोड़ से कांटाटोली, बहूबाजार, क्लब रोड, ओवरब्रिज, डोरंडा, हिनू, बिरसा चौक होकर शहीद मैदान पहुंच सकते हैं. वहां निश्चित श्रेणी वाले पवेलियन तक जा सकते हैं.
किस गेट के लिए कहां से जाएं
1. नॉर्थ गेट : राजधानी के विभिन्न इलाकों से मैच देखने आनेवालों के लिए एचइसी गेट और इससे पीछे सेटेलाइट कॉलोनी के समीप से ही मार्गदर्शिका पट्ट लगाया गया है. नॉर्थ पवेलियन की ओर से स्टेडियम जानेवालों को शहीद मैदान के सामने से जगन्नाथपुर मंदिर होते हुए नयासराय मार्ग से योगदा सत्संग कॉलेज के समीप से स्टेडियम के मुख्य द्वार तक पहुंचना होगा.
2. साउथ एंड साउथ-ईस्ट गेट : स्टेडियम के साउथ एंड साउथ-ईस्ट गेट तक पहुंचने के लिए दर्शकों को सेक्टर तीन में शहीद ठाकुर विश्वनाथ चौक से दाहिने शाखा मैदान के किनारे से मुस्लिम मार्केट होते हुए आगे जाना होगा. मुस्लिम बाजार के समीप वाहन पड़ाव की व्यवस्था रहेगी.
3. वेस्ट गेट : स्टेडियम में वेस्ट गेट तक पहुंचने के लिए गोलंबर चौक से धुर्वा बस स्टैंड और फिर वहां से जेपी मार्केट मार्ग से होकर गंतव्य तक पहुंचा जा सकता है. इस मार्ग से होकर मैच देखने जानेवालों के लिए सखुआ बागान के समीप वाहन पड़ाव बनाया गया है.
4. वीवीआइपी के लिए अलग रूट : खिलाड़ियों और वीवीआइपी के लिए अलग रूट बनाये गये हैं. यह रूट शहीद मैदान से आगे शालीमार बाजार के समीप से स्टेडियम तक बना है. इस मार्ग पर ऑफिशियल और खिलाड़ियों के अलावा वीवीआइपी के लिए आवाजाही होगी. आमजन के लिए मार्ग बंद रहेगा.
5. नॉर्थ गेट से इंट्री नहीं : स्टेडियम तक पहुंचने के लिए दर्शकों को गोलचक्कर मैदान से आना होगा. नार्थ गेट से सिर्फ खिलाड़ियों और नार्थ गेट पास वालों को ही इंट्री मिलेगी. शालीमार बाजार की तरफ से आनेवाले लोगों को प्रभात तारा स्कूल की ओर से घुमा दिया जायेगा.
जमशेदपुर, रामगढ़ व पलामू की ओर से आनेवाले वाहनों की पार्किंग
1. जमशेदपुर, सरायकेला, चाईबासा, खूंटी, सिमडेगा की ओर से आनेवाले वाहन तुपुदाना रिंग रोड होते हुए झारखंड मंत्रालय होते हुए प्रभात तारा मैदान में पार्किंग कर सकते हैं.
2. कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, रामगढ़, बोकारो, धनबाद की ओर से आनेवाले वाहन बूटी मोड़, करमटोली, एसएसपी आवास, हॉट लिप्स, रातू रोड, हरमू बाइपास, शहीद मैदान होते हुए प्रभात तारा मैदान में पार्किंग करेंगे.
3. ओरमांझी से बोड़या से रिंग रोड हाेते हुए तिलता चौक से रिंग रोड होकर नया सराय के रास्ते नवनिर्मित विधानसभा मैदान में पार्किंग करेंगे.
4. लोहरदगा, गुमला, पलामू, गढ़वा, लातेहार,चतरा की ओर आनेवाले वाहन कांठीटांड़ से रिंग रोड होते हुए नयासराय रोड होते हुए नया सराय रोड के रास्ते नवनिर्मित विधानसभा मैदान में पार्किंग कर सकते हैं.
मैच समाप्ति के बाद अपनायें ये रूट
1. रातू, मांडर, चान्हों क्षेत्र में जाने के लिए पार्किंग स्थल से तिरिल, कुटे, नवा टोली से नयासराय होते हुए रिंग होकर कांठीटांड़ चौक की ओर से अपने गंतव्य क्षेत्र तक जा सकते हैं.
2. नगड़ी, इटकी, बेड़ो क्षेत्र जाने के लिए पार्किंग स्थल से तिरिल, कुटे, नवाटोली से नयासराय होते हुए रिंग रोड होकर नेशनल हाइवे-23 से नगड़ी होकर इटकी व बेड़ो जा सकते हैं.
3. कांके, पिठोरिया, ओरमांझी जाने के लिए पार्किंग स्थल से नयासराय होते हुए रिंग रोड होकर तिलता चौक से जा सकते हैं.
ये नहीं ले जा सकते : – ज्वलनशील पदार्थ – अस्त्र-शस्त्र, लाइटर, माचिस – अखबार, कागज का बंडल – बोतल, खाने-पीने का सामान, आइना – मेटल बॉक्स, शराब, अंडा – पटाखा, ट्रांजिस्टर व कैमरा.
ये ले जा सकते हैं : – मोबाइल फोन – चाबी का गुच्छा – चाबी रिंग – पेन – पर्स – लेडिज बैग.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें