31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

81 साल के क्रिकेट इतिहास में हुआ पहली बार, इस खिलाड़ी ने कर दिया ऐसा चमत्‍कार

कोलंबो : क्रिकेट में रोजाना नये-नये रिकॉर्ड बन रहे हैं. श्रीलंका क्रिकेट के एक युवा क्रिकेटर ने एक मैच में ऐसा करनामा कर दिखाया जो 81 साल के इतिहास में अब तक कोई क्रिकेटर नहीं कर पाया. जी, हां श्रीलंका क्रिकेट के क्रिकेटर एंजेलो परेरा ने एक प्रथम श्रेणी मैच में लगातार दो दोहरा शतक […]

कोलंबो : क्रिकेट में रोजाना नये-नये रिकॉर्ड बन रहे हैं. श्रीलंका क्रिकेट के एक युवा क्रिकेटर ने एक मैच में ऐसा करनामा कर दिखाया जो 81 साल के इतिहास में अब तक कोई क्रिकेटर नहीं कर पाया.

जी, हां श्रीलंका क्रिकेट के क्रिकेटर एंजेलो परेरा ने एक प्रथम श्रेणी मैच में लगातार दो दोहरा शतक जड़ तहलका मचा दिया है. इससे पहले एक ही मैच में दो लगातार दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड 81 साल पहले 1938 में इंग्लिश काउंटी केंट के खिलाड़ी ऑर्थर फैग ने किया था. उन्‍होंने अपनी विरोधी टीम एक्‍सेस के खिलाफ पहली पारी में 244 रन और दूसरी पारी में 202 रन बनाये थे.

एनसीसी क्रिकेट टीम के कप्‍तान एंजेलो परेरा ने एसएससी क्रिकेट क्‍लब के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट की पहली पारी में 201 रन और दूसरी पारी में नाबाद 213 रन बनाये. इस तरह उन्‍होंने न केवल श्रीलंकाई क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्‍लेबाज बने बल्कि दुनिया में ऐसा करने करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं. हालांकि परेरा ने जिस एससीसी मैदान पर धमाका किया वो काफी सपाट पिच थी, लेकिन उनके सामने कोई साधारण गेंदबाजी आक्रमण नहीं थी. उनके सामने धमिका प्रसाद जैसे अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें