28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NZvsIND 4th ODI: कोहली-धौनी के बिना उतरी टीम इंडिया बेदम, आठ विकेट से मिली करारी हार

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को भारत को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की. हालांकि इस सीरीज में भारत 3-1 से आगे है. टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने भारत के सारे विकेट 92 रन पर गिरा दिये. भारत का कोई […]

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को भारत को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की. हालांकि इस सीरीज में भारत 3-1 से आगे है. टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने भारत के सारे विकेट 92 रन पर गिरा दिये.

भारत का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया. ट्रेंट बोल्ट ने पांच जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम ने तीन विकेट चटकाये. 93 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने मात्र दो विकेट खोकर 14.4 ओवर में लक्ष्‍य हासिल कर लिया. दोहरे शतक जमाने में माहिर भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में अंतरराष्ट्रीय मैचों का अपना ‘दोहरा शतक’ जमाया.

यहां चर्चा कर दें कि आज के मैच में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी नहीं खेल रहे थे. भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी.

ऐसे गिरे भारत के विकेट

-भारत का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा. Boult ने धवन को lbw किया. वे 13 रन बनाकर आउट हुए.

-भारत का दूसरा विकेट Boult ने लिया. उन्होंने रोहित शर्मा का कैच अपनी ही गेंद पर लपका. रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हुए.

-भारत का तीसरा विकेट de Grandhomme ने लिया. रायडू को उन्होंने Guptill के हाथों कैच करवाया. रायडू शून्य पर आउट हुए.

-भारत का चौथा विकेट भी सस्ते में आउट हुआ. KD Karthik को de Grandhomme की गेंद पर Latham ने कैच पकड़ा. Karthik भी शून्य पर आउट हुए.

-भारत का पांचवां विकेट Shubman Gill के रूप में गिरा. वे 9 (21) रन बनाकर आउट हुए. Gill का विकेट Boult ने झटका. Gill को Boult ने अपनी ही गेंद पर कैंच पकड़ा.

-भारत को मेजबान टीम ने छठा झटका दिया. Boult ने KM Jadhav को 1 (7) के निजी स्कोर पर lbw कर दिया.

-भारत का सातवां विकेट B Kumar के रूप में गिरा. B Kumar 1 (12) रन बनाकर आउट हुए. उन्हें de Grandhomme ने पवेलियन पहुंचाया.

-भारत का आठवां विकेट HH Pandya के रूप में गिरा. Boult की गेंद पर HH Pandya 16 (20) Latham को कैच दे बैठे.

-भारत का नौवां विकेट Kuldeep Yadav 15 (33) के रूप में गिरा. उन्हें Astle की गेंद पर de Grandhomme ने कैच पकड़ा.

-KK Ahmed 5 (5) को Neesham ने किया बोल्ड. इसके साथ भारत ऑल हुआ.

न्यूजीलैंड का विकेट

– मेजबान टीम को पहला झटका भुवनेश्‍वर कुमार ने दिया. उन्होंने MJ Guptill 14 (4) को Pandya के हाथों कैच करवाया.

-न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट भी भुवनेश्‍वर ने झटका. उन्होंने KS Williamson 11 (18) को Karthik के हाथों कैच करवाया.

टीमें

भारत : रोहित (कप्तान), धवन, रायुडू, धौनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टाम लैथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टाड एस्टल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें