38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेकार गयी परेरा की शतकीय पारी, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 21 रन से हराकर सीरीज पर किया कब्‍जा

माउंट मौनगानुई (न्यूजीलैंड) : तिसारा परेरा (140 रन) की करियर की पहली शतकीय पारी ने भी श्रीलंका को जीत नहीं दिला पाया. दूसरे अंतरराष्‍ट्रीय वनडे मैच में न्‍यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंको को 21 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया. पहले मैच में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था. जीत के […]

माउंट मौनगानुई (न्यूजीलैंड) : तिसारा परेरा (140 रन) की करियर की पहली शतकीय पारी ने भी श्रीलंका को जीत नहीं दिला पाया. दूसरे अंतरराष्‍ट्रीय वनडे मैच में न्‍यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंको को 21 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया. पहले मैच में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था.

जीत के लिए 320 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 128 रन पर सातवां विकेट गंवा दिया था, लेकिन परेरा 74 गेंद की आतिशी पारी में 140 रन बनाकर टीम को मैच में वापस ले आये. परेरा आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे जिससे टीम 46.2 ओवर में 298 रन पर आउट हो गयी.

उन्होंने 57 गेंद में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया जो श्रीलंका के लिए तीसरा सबसे तेज शतक है. उनसे कम गेंद में सनत जयसूर्या ने दो बार 48 और 55 गेंद में शतक लगाया है. परेरा ने 45वें ओवर में दो और 46वें ओवर में चार छक्के जड़े.

इसे भी पढ़ें…

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की तारीफ की, दूसरा एडम गिलक्रिस्ट बताया

उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और 13 छक्के लगाये. मैन ऑफ द मैच परेरा के अलावा धनुष्का गुणतिलक ने 73 गेंद में 71 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने तीन, जबकि जेम्स नीशाम और मैट हेनरी ने दो-दो विकेट लिए.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (87), रोस टेलर (90) और नीशाम (64) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 319 रन बनाये. तीनों बल्लेबाज रन आउट हुए. इनके अलावा विकेटकीपर टिम शिफर्ट (22) भी रन आउट हुए. श्रीलंका के लिए कप्तान लसिथ मलिंगा ने दो और नुआन प्रदीप ने एक विकेट लिया.

इसे भी पढ़ें…

मैकग्रा ने भारतीय टीम को मैदान के अंदर ही नहीं बाहर भी लाजवाब बताया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें