32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsAUS Test : साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया को 137 रन से रौंदकर टीम इंडिया ने सीरीज में बनायी 2-1 की बढ़त

मेलबर्न : भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को 132 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली. साल के अंत में भारत की यह ऑस्‍ट्रेलिया पर बड़ी जीत है.चौथे दिन शनिवार को भारत के 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते […]

मेलबर्न : भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को 132 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली. साल के अंत में भारत की यह ऑस्‍ट्रेलिया पर बड़ी जीत है.चौथे दिन शनिवार को भारत के 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 258 रन बनाये थे. पांचवें दिन का पहला सत्र बारिश के कारण धुल गया. लंच के बाद खेल शुरू होते ही भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने नौंवा विकेट चटकाया. वहीं इशांत ने दसवां विकेट चटकाकर जीत भारत के नाम कर दी.

ऑस्‍ट्रेलिया को चौथे दिन फोलोऑन नहीं देते हुए विराट कोहली की टीम तीसरे क्रिकेट टेस्ट में जीत से सिर्फ दो विकेट दूर थी, जबकि रविवार को पूरे दिन का खेल बाकी था. प्रथम सत्र बारिश के भेंट चढ़ गया. गेंद से कमाल दिखाने के बाद पैट कमिंस ने नाबाद अर्धशतक बनाकर भारत को शनिवार को मैच खत्म नहीं करने दिया.

NZvsSL Test : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 423 रन से रौंदकर सीरीज पर किया कब्‍जा

एक समय पर चाय के बाद आस्ट्रेलिया के सात विकेट 176 रन पर गिर गये थे लेकिन चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर स्कोर आठ विकेट पर 258 रन था. कमिंस 103 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के के साथ 61 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि नाथन लियोन ने छह रन बना लिये हैं. दोनों ने नौवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी कर ली है.

भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने तीन और शमी ने दो विकेट लिए. आखिरी दो विकेट लेने के लिए भारत ने भरसक प्रयास किया. विराट कोहली ने नतीजे की संभावना देखते हुए अतिरिक्त आधे घंटे के खेल के लिए अंपायरों को भी मना लिया लेकिन कमिंस ने आज उन्हें जीत से महरूम रखा. इससे पहले चाय के समय आस्ट्रेलिया लक्ष्य से 261 रन पीछे था.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कोहली से सीख लेने की जरूरत : हिक

भारत ने 38वें ओवर में पंत के आउट होने के बाद पारी की घोषणा की. भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 443 रन बनाये थे. जसप्रीत बुमराह ने 33 रन देकर छह विकेट लिये थे. आस्ट्रेलियाई टीम 151 रन पर आउट हो गयी थी. भारत ने दूसरी पारी आठ विकेट पर 106 रन बनाकर घोषित की जिससे आस्ट्रेलिया को 399 रन का लक्ष्य मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें