27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कोहली से सीख लेने की जरूरत : हिक

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के खराब प्रदर्शन पर कोच ग्रीम हिक नाराज हैं. हिक अपने बल्‍लेबाजों के पहली पारी में कम स्कोर पर सिमटने से निराश हैं और उन्होंने अपने बल्लेबाजों से कहा कि वे पारी को आगे बढ़ाने की कला भारतीय कप्तान विराट कोहली से सीखें. ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन 66.5 […]

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के खराब प्रदर्शन पर कोच ग्रीम हिक नाराज हैं. हिक अपने बल्‍लेबाजों के पहली पारी में कम स्कोर पर सिमटने से निराश हैं और उन्होंने अपने बल्लेबाजों से कहा कि वे पारी को आगे बढ़ाने की कला भारतीय कप्तान विराट कोहली से सीखें.

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन 66.5 ओवर में महज 151 रन पर सिमट गयी थी. हिक ने अपने बल्लेबाजों को कोहली के पहली पारी में बनाये गये 82 रन का उदाहरण दिया जिसके लिये उन्होंने 204 गेंदों का सामना किया था.

हिक ने कहा, हमने बात की कि कोहली ने पारी को कैसे आगे बढ़ाया. चेतेश्वर पुजारा और यहां तक कि कोहली, जो विस्फोटक बल्लेबाजी करने वालों में से एक हैं, उन्होंने भी 25-26 गेंद में 20 रन बनाये और फिर उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पारियां आगे बढ़ायीं.
इसे भी पढ़ें…

उन्होंने कहा, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिये पारी को परिस्थितियों के हिसाब से आगे बढ़ाना अहम होता है, अगर आप ऐसे नहीं हो तो आप उन्हें खेलते हुए देखो और उनसे सीखो कि वे कैसे कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर साल का अंत करना चाहेगी टीम इंडिया, जीत से दो विकेट दूर

हिक ने कहा, निश्चित रूप से कुछ चीजें ऐसी हैं जो हमारे खिलाड़ी सीख सकते हैं. इसके लिये काफी अनुशासन और संयम की जरूरत होती है, लेकिन इसके लिये आपके अंदर इच्छा होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें…

Year2018 : छाये रहे दो कप्तान, विराट कोहली बने हीरो, तो स्टीव स्मिथ विलेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें