32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NZvsSL Test : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 423 रन से रौंदकर सीरीज पर किया कब्‍जा

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को यहां श्रीलंका को 423 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड ने अंतिम दिन सिर्फ 14 गेंद में श्रीलंका के बाकी तीन विकेट चटकाकर जीत दर्ज की जिससे मेहमान टीम 660 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 236 रन […]

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को यहां श्रीलंका को 423 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड ने अंतिम दिन सिर्फ 14 गेंद में श्रीलंका के बाकी तीन विकेट चटकाकर जीत दर्ज की जिससे मेहमान टीम 660 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 236 रन की बना सकी. इस जीत से न्यूजीलैंड ने श्रृंखला 1-0 से अपने नाम की.

वेलिंगटन में पहला टेस्ट ड्रा रहा था. न्यूजीलैंड क्रिकेट के 88 साल के टेस्ट इतिहास में यह पहला मौका है जब टीम ने लगातार चार श्रृंखलाएं जीती हैं. न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराया था. तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट (77 रन पर तीन विकेट) और नील वेगनर (48 रन पर चार विकेट) ने अंतिम दिन न्यूजीलैंड की जीत की औपचारिकता पूरी की.

INDvsAUS Test : साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया को 137 रन से रौंदकर टीम इंडिया ने सीरीज में बनायी 2-1 की बढ़त

टिम साउथी ने भी 61 रन देकर दो विकेट चटकाए. श्रीलंका की ओर से कप्तान दिनेश चांदीमल (56) और कुसाल मेंडिस (67) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी भी की. लेकिन इन दोनों के अलावा मेहमान टीम का कोई अन्य बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. कल चोटिल हुए एंजेलो मैथ्यूज (22) आगे बल्लेबाजी करने नहीं उतरे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें