भारत के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे क्रिस गेल, टीम में तीन नये खिलाड़ियों को मौका

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date


सेंट जोंस (एंटीगा)
: आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल निजी कारणों से भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रहेंगे जबकि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने तीन नये चेहरों को मौका दिया है . वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति के अध्यक्ष कर्टनी ब्राउन ने एक बयान में कहा ,‘ क्रिस गेल भारत दौरा और बांग्लादेश का दौरा नहीं खेलेंगे . वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं है हालांकि इंग्लैंड टीम के वेस्टइंडीज दौरे और अगले साल विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगे .' वेस्टइंडीज टीम भारत के खिलाफ फिलहाल दो टेस्ट मैचों कीसीरीज का पहला मैच हार चुकी है .

उसे पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं . पहला वनडे गुवाहाटी में 21 अक्टूबर को होगा . वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए तीन युवाओं सलामी बल्लेबाज चंद्रपाल हेमराज, हरफनमौला फेबियन एलेन और तेज गेंदबाज ओशाने थामस को मौका दिया है . कीरोन पोलार्ड , डेरेन ब्रावो और आंद्रे रसेल ने भी टी20 टीम में वापसी की है . रसेल चोट के कारण वनडे सीरीज नहीं खेल सकेंगे जबकि अलजारी जोसेफ का भारत आने से पहले फिटनेस टेस्ट होगा . वनडे श्रृंखला से पहले टीम अभ्यास शिविर में भाग लेगी . ड्वेन ब्रावो और स्पिनर सुनील नारायण को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है . वनडे टीम के कप्तान जासन होल्डर होंगे जबकि टी20 टीम की कमान कार्लोस ब्रेथवेट के हाथ में रहेगी.

वनडे टीम : जासन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, सुनील अंबरीश, देवेंद्र बिशू, चंद्रपाल हेमराज, शिमरोन हेटमायेर, शाइ होप, अलजारी जोसेफ, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पाल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मर्लोन सैमुअल्स, ओशाने थामस .

टी20 टीम : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एविन लुईस, ओबेड मैकाय, एशले नर्स, कीमो पाल, खारी पियरे, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड , ओशाने थामस .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें