27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंग्रेजों की खैर नहीं, दूसरे टी-20 से पहले ”चाइना मैन” कुलदीप यादव को मिला ”गुरु ज्ञान”

लखनऊ : इंग्लैंड दौरे पर अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव के कोच का मानना है कि आईपीएल के बाद कराया गया अभ्यास काफी काम आ रहा है. उन्हें उम्मीद है कि आने वाले मैचों में उनका यह शिष्य कामयाबी के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा. कानपुर […]

लखनऊ : इंग्लैंड दौरे पर अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव के कोच का मानना है कि आईपीएल के बाद कराया गया अभ्यास काफी काम आ रहा है.

उन्हें उम्मीद है कि आने वाले मैचों में उनका यह शिष्य कामयाबी के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा. कानपुर के रहने वाले कुलदीप के कोच कपिल पांडे उन्हें 2004 से क्रिकेट का ककहरा सिखा रहे हैं जब वह 10 साल के थे.

कुलदीप ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 24 रन देकर पांच विकेट लिये थे. पांडे ने कहा कि इंग्लैड में होने वाले दूसरे टी 20 से के लिये भी उन्होंने कुलदीप को टिप्स दिये.

इसे भी पढ़ें…

भारत से टेस्‍ट में दो-दो हाथ करने के लिए इंग्‍लैंड टीम से जुड़ने वाला है यह दिग्‍गज खिलाड़ी

पांडे ने बताया , मैंने कुलदीप को सलाह दी कि पहले टी 20 मैच की तरह ही हवा में धीमी और तेज गेंदबाजी दोनों करनी है और कभी ओवर द विकेट और कभी राउंड द विकेट गेंदबाजी करना है. मैनें उससे कहा कि गेंदबाजी में विविधता बरकरार रखना और बल्लेबाजों को अपनी गेंद पढ़ने का मौका न देना.

कोच ने कहा ,अब कुलदीप पहले से काफी बेहतर हो गया है क्योंकि पहले उस पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होता था लेकिन जब से टीम में उसकी जगह पक्की हुई है तब से उसमें आत्मविश्वास बढ़ गया है. कपिल ने कहा , आइपीएल खेलने के बाद कुलदीप को मैंने सात दिन तक गेंदबाजी का अभ्यास कराया.

इसे भी पढ़ें…

कोहली का टी-20 में ‘विराट’ रिकॉर्ड, 56 पारियों में जड़ दिये 2000 रन

मैंने उससे कहा था कि इंग्लैंड के दौरे पर तुम्हें ज्यादा मेहनत करनी होगी. इंग्लिश बल्लेबाज अनुभवी हैं और उन्हें अलग तरह से गेंद फेंकनी होगी. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में उसने खुद को लचीला रखा. वह अंगुलियों का सही इस्तेमाल कर रहा था और उसकी गेंद विकेट कीपर महेंद्र सिंह धौनी के सीने तक आ रही थी, जो अच्छा संकेत है.

इसे भी पढ़ें…

चाइनामैन कुलदीप यादव ने कहा, अपनी गेंद पर छक्के लगने से नहीं डरता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें