23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत में चैंपियन्स ट्रॉफी के बदले होगा विश्व टी20

कोलकाता : आईसीसी ने 2021 में भारत में होने वाली चैंपियन्स ट्रॉफी को विश्व टी 20 में बदलने में फैसला किया और इस तरह से आखिर में आठ टीमों के बीच होने वाला यह टूर्नामेंट एक तरह से खत्म कर दिया गया जिसकी प्रासंगिकता पर लगातार सवाल उठाये जाते रहे हैं. आईसीसी बोर्ड की पांच […]

कोलकाता : आईसीसी ने 2021 में भारत में होने वाली चैंपियन्स ट्रॉफी को विश्व टी 20 में बदलने में फैसला किया और इस तरह से आखिर में आठ टीमों के बीच होने वाला यह टूर्नामेंट एक तरह से खत्म कर दिया गया जिसकी प्रासंगिकता पर लगातार सवाल उठाये जाते रहे हैं.

आईसीसी बोर्ड की पांच दिवसीय बैठक के समापन के बाद आईसीसी मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि वैश्विक संस्था ने सर्वसम्मति से सहमति जतायी कि 2021 में भारत में अब 16 टीमों के बीच टी 20 टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. रिचर्डसन की घोषणा का मतलब है कि बीसीसीआई प्रतिनिधि अमिताभ चौधरी ने भी इस कदम का समर्थन किया.

शुरू में बीसीसीआई ने इसका विरोध किया था। इसका मतलब है कि लगातार दो वर्षों में आईसीसी विश्व 20 प्रतियोगिता का आयोजन होगा. ऑस्ट्रेलिया 2020 में विश्व टी 20 की मेजबानी करेगा. रिचर्डसन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा , भारत में 2021 में होने वाली चैंपियन्स ट्रॉफी को बदलकर अब विश्व टी 20 कर दिया गया है. यह खेल को आगे बढ़ाने की हमारी योजना में फिट बैठता है.

इस बीच 2019 और 2023 में विश्व कप होंगे और इस तरह से चैंपियन्स ट्रॉफी को हटा दिया गया. इस टूर्नामेंट को कई आलोचक अप्रासंगिक मान रहे थे जबकि हर चाल साल में विश्व कप का आयोजन किया जाता है.

रिचर्डसन ने कहा , बीसीसीआई प्रतिनिधि ने बोर्ड की बैठक में हिस्सा लिया और इस पर सर्वसम्मति से फैसला किया गया. इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह कोई मसला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें