34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDvsSA : बारिश के कारण तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू हुआ विलंब से

जोहानिसबर्ग : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल रात को हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से शुरू नहीं हो पाया है. मैदानी अंपायर अलीम दार और इयान गोल्ड को स्थानीय समयानुसार 10 बजकर 30 मिनट पर पिच का निरीक्षण करना है जिसके बाद वह खेल शुरू […]

जोहानिसबर्ग : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल रात को हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से शुरू नहीं हो पाया है. मैदानी अंपायर अलीम दार और इयान गोल्ड को स्थानीय समयानुसार 10 बजकर 30 मिनट पर पिच का निरीक्षण करना है जिसके बाद वह खेल शुरू करने पर फैसला करेंगे. खेल के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने वांडरर्स की मुश्किल और असमान उछाल वाली पिच पर संयमित बल्लेबाजी की, लेकिन मैच अधिकारियों ने यहां तब मैच रोक दिया जब दक्षिण अफ्रीका ने इन्हीं हालात में खेलना शुरू किया.

दूसरी पारी के नौंवे ओवर में जसप्रीत बुमरा की गेंद दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर के हेलमेट पर लगी जिसके बाद अंपायरों ने खेल रोकने का फैसला किया. फिजियो पिच पर आये और एल्गर अपने माथे पर आईस-पैक लगाते दिख रहे थे. अंपायर इयान गोल्ड और अलीम डार पिच पर चर्चा कर रहे थे, तभी मैच रैफरी एंडी पाइक्रोफ्ट भी मैदान पर उनके पास पहुंच गये.

इन्होंने दोनों टीमों के कप्तानों को बातचीत के लिये बुलाया और खिलाड़ियों को मैदान से बुला लिया जिसके बाद मैच शुरू नहीं हुआ. पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर और जोंटी रोड्स कमेंटरी बाक्स से यह सब देख रहे थे, उन्हें लगता है कि बुमरा की गेंद का पिच से कोई लेना देना नहीं है जो एल्गर को लगी थी. मैच में क्या होगा, अभी नहीं कहा जा सकता लेकिन भारतीयों की साहसिक बल्लेबाजी ने उन्हें मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

इस 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 8.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर 17 रन बना लिये. उन्होंने सलामी बल्लेबाज ऐडन मार्कराम (04) का विकेट खोया जो मोहम्मद शमी की गेंद पर विकेटकीपर को कैच देकर आउट हुए. पहले दो टेस्ट में टीम से बाहर किये जाने के बाद वापसी करते हुए अजिंक्य रहाणे (48 रन) ने शानदार बल्लेबाजी की.

वह कहीं भी गेंद लगने से परेशान नहीं हुए और कप्तान विराट कोहली (41) के आउट होने के बाद उन्होंने भुवनेश्वर कुमार (33) के साथ सातवें विकेट के लिये 55 रन की अहम भागीदारी निभायी. रहाणे ने महज 68 गेंद में छह चौके की मदद से तेजी से रन जुटाये. रहाणे से पहले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (25) और कोहली के हाथों में भी गेंद लगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें