न्यूजीलैंड ने किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ, आखिरी वनडे में 15 रन से हराया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

वेलिंगटन : सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के शानदार शतक के बाद तेज गेंदबाज मैट हेनरी की धारदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को यहां पाकिस्तान को पांचवें एक दिवसीय मैच में 15 रन से हराकर शृंखला 5-0 से अपने नाम की. गुप्टिल की 100 रन की पारी से न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 271 रन बनाने के बाद पाकिस्तान की पूरी टीम को 49 ओवर में 256 रन पर समेट दिया.

हेनरी ने 53 रन देकर चार विकेट लिये, तो वहीं माइकल सैंटनर ने 40 रन देकर 3 विकेट चटकाये. यह तीसरी बार है जब पाकिस्तान ने एक दिवसीय शृंखला को 5-0 से गंवाया है, जबकि न्यूजीलैंड ने दूसरी बार सीरीज 5-0 से जीती है. इससे पहले उन्होंने 2000 में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया था. छोटे मैदान में आसान माने जा रहे 272 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद ही खराब रही. 57 रन तक आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद हैरिस सोहेल और शादाब खान (53) ने 105 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला. सोहेल (63) सैंटनर की गेंद पर हेनरी के हाथों कैच आउट हुए. उसके बाद शादाब भी चलते बने.

पुछल्ले बल्लेबाजों में फहीम अशरफ (23), आमेर यामिन (32) और मोहम्मद नवाज (23) ने संघर्ष कर 48 ओवर में टीम के स्कोर को नौ विकेट पर 249 रन तक पहुंचाया, लेकिन 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर हेनरी ने रूम्मान रईस का विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदों को तोड़ दिया. इससे पहले गुप्टिल और कोलिन मुनरो ने न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद रूम्मान रईस ने कीवी रनगति पर अंकुश लगाया. रूम्मान ने 67 रन देकर तीन विकेट लिये.

मुनरो ने 24 गेंद में 34 रन बनाये जो मोहम्मद हफीज को कैच देकर आउट हुए. गुप्टिल को 72 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब फहीम अशरफ ने स्टम्पिंग का आसान मौका गंवाया. गुप्टिल ने अपना 13वां वनडे शतक 125 गेंद में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से पूरा किया. पाकिस्तान ने 12 रन के भीतर चार विकेट चटकाये. गुप्टिल शतक जमाने के बाद विकेट गंवा बैठे, जबकि फहीम ने रोस टेलर को क्लीन बोल्ड किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें