28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर हमले को मिताली राज ने खेल भावना के विरुद्ध बताया

नयी दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का कहना है कि वर्ष 2017 के विश्व कप के बाद से महिला क्रिकेट के प्रति लोगों का रुझान बहुत तेजी से बढ़ा है. उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट के प्रति लोगों की रुचि बढ़ाने के लिए यह जरूरी है कि महिला क्रिकेट का […]


नयी दिल्ली :
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का कहना है कि वर्ष 2017 के विश्व कप के बाद से महिला क्रिकेट के प्रति लोगों का रुझान बहुत तेजी से बढ़ा है. उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट के प्रति लोगों की रुचि बढ़ाने के लिए यह जरूरी है कि महिला क्रिकेट का लाइव प्रसारण हो. इस मौके पर मिताली राज ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंके जाने की घटना की निंदा की और कहा कि यह बहुत ही गलत है. खेल को खेल की तरह लेना चाहिए, इस तरह की हरकत से देश की प्रतिष्ठा धूमिल होती है और खेल भावना पर खतरा उत्पन्न होता है.

होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर गुवाहाटी में हमला, पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया

एएनआई के साथ बातचीत में मिताली ने कहा कि मैच का प्रसारण जरूरी है, जब लोग मैच देख पायेंगे, तभी उसके प्रति रुचि बढ़ेगी. महिला क्रिकेट के प्रति लोगों का इंटरेस्ट जगाने के लिए प्रसारण बहुत जरूरी है. मिताली ने महिला क्रिकेट के प्रति लोगों की रुचि बढ़ाने के लिए यह भी कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहिए. टी20 और ओडीआई का खेला जाना भी जरूरी है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई और आईसीसी भी इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं.

वर्ष 2017 में इंग्लैंड में आयोजित महिला विश्व कप को रिकॉर्ड लोगों ने देखा और दर्शकों में 300 प्रतिशत की वृद्धि हुई. भारत का प्रदर्शन शानदार रहा था लेकिन फाइनल में टीम इंग्लैंड से हार गयी थी. महिला विश्वकप को 156 मिलियन लोगों ने देखा था. मिताली राज ने यह भी कहा कि दो देशों के बीच ज्यादा सीरीज का आयोजन और स्कूल-कॉलेजों में लड़कियों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करने की भी जरूरत है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें