29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योगी आदित्यनाथ ने दी पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत की शुभकामनाएं

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पाकिस्‍तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में टीम इंडिया को जीत की शुभकामनाएं दी हैं. उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा, हम लोगों को टीम इंडिया पर गर्व है. योगी ने बांग्‍लादेश के खिलाफ बड़ी जीत पर भी टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी थी. […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पाकिस्‍तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में टीम इंडिया को जीत की शुभकामनाएं दी हैं. उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा, हम लोगों को टीम इंडिया पर गर्व है. योगी ने बांग्‍लादेश के खिलाफ बड़ी जीत पर भी टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी थी.

गौरतलब हो कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच मौजूदा राजनीतिक तनाव ने क्रिकेट की इस जंग को और रोमांचक बना दिया है. द्विपक्षीय क्रिकेट को भारत सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं.

गत चैम्पियन भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी. कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि वही नतीजा फिर हासिल करने के लिये कुछ अतिरिक्त करने की जरुरत नहीं है. उस मैच के बाद हालांकि पाकिस्तान ने अपने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार किया है.

वैसे भी यह मुकाबला सिर्फ क्रिकेट कौशल का नहीं बल्कि दबाव को झेलने का भी होगा और इसमें मानसिक दृढ़ता की अहम भूमिका होगी. चेतन शर्मा की आखिरी गेंद पर जावेद मियांदाद का छक्का बरसों तक भारतीय क्रिकेटरों को कचोटता रहा जब तक कि सचिन तेंदुलकर ने सेंचुरियन में वह यादगार पारी खेलकर उसका बदला चुकता नहीं किया. इस बीच अजय जडेजा, वेंकटेश प्रसाद, ऋषिकेश कानिटकर या जोगिंदर शर्मा ने बड़े मैचों में जीत के सू्त्रधार की भूमिका निभाई.
नयी दिल्ली से लेकर इस्लामाबाद तक और कराची से लेकर कोलकाता तक कोई भी क्रिकेट प्रेमी अपनी टीम को यह मैच हारते देखना नहीं चाहेगा. मैदान पर मौजूद 22 क्रिकेटरों के लिये यह क्रिकेट का महज एक मुकाबला है लेकिन लाखों क्रिकेट प्रेमियों के लिये यह उससे बढकर है और पूर्व क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग तथा राशिद लतीफ के बयानों ने आग में घी का काम किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें