18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेट49th Century: विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

49th Century: विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

विराट कोहली ने अपने जन्मदिन पर ऐतिहासिक ईडन गार्डन पर जैसे ही सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकार्ड की बराबरी की, पूरा स्टेडियम ‘कोहली कोहली ’ के शोर से गूंज उठा.

भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 मैच में विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल की. विराट कोहली ने वनडे में अपना 49वां शतक जमाया और सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की. इस दौरान कोहली ने सचिन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

विराट कोहली वनडे में सबसे तेज 49 शतक जमाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी, सचिन का रिकॉर्ड टूटा

विराट कोहली वनडे में सबसे तेज 49 शतक जमाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली ने अपना 49वां शतक 289 मैचों की 277 पारियों में ऐसा कारनामा किया. जबकि दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपना 49वां शतक 16 मार्च 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. सचिन ने 463 वनडे मैचों की 452 पारियों में 49 शतक लगाया.

‘कोहली कोहली ’ के शोर से गूंज उठा स्टेडियम

विराट कोहली ने अपने जन्मदिन पर ऐतिहासिक ईडन गार्डन पर जैसे ही सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकार्ड की बराबरी की, पूरा स्टेडियम ‘कोहली कोहली ’ के शोर से गूंज उठा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के मैच में 49वें ओवर में कैगिसो रबाडा की गेंद पर एक रन लेकर कोहली ने वनडे क्रिकेट में 49वां शतक पूरा किया तो पूरा ईडन गार्डन खुशी से झूम उठा. कोहली ने हेलमेट उतारकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया और आसमान की ओर देखा.

Also Read: IND vs SA: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा अच्छा संयोग

विराट कोहली ने 14 साल पहले लगाया था वनडे में पहला शतक

विराट कोहली ने वनडे में पहला शतक 14 साल पहले लगाया था. 24 दिसंबर 2009 को विराट कोहली ने ईडन गार्डन्स में ही वनडे इंटरनेशनल में अपना पहला शतक लगाया था. उस मैच में कोहली ने 114 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से कुल 107 रन बनाए थे. उस मैच में गौतम गंभीर ने भी 150 रनों की तूफानी पारी खेली थी. कोहली और गंभीर के शतक की मदद से भारत ने उस मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया था.

Also Read: विराट कोहली ने जन्मदिन के दिन जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

विराट कोहली ने खेली नाबाद 101 रनों की पारी

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में 121 गेंदों का सामना किया, जिसमें 10 चौकों की मदद से 101 रनों की नाबाद पारी खेली. कोहली ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की लंबी साझेदारी निभाई. कोहली की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 326 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Also Read: ‘सेंचुरी हीमोग्लोबिन की तरह रगों में दौड़ती है’, कोहली के ‘विराट’ शतक पर सहवाग की बेहतरीन प्रतिक्रिया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें