15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs SA: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा...

IND vs SA: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा अच्छा संयोग

विराट कोहली आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं. आज के मैच में भी उनकी नजर वनडे में सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर है. सचिन तेंदुलकर ने वनडे में 49 शतक जमाए हैं, जबकि कोहली अबतक 48 शतक जमा चुके हैं.

Undefined
Ind vs sa: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा अच्छा संयोग 7

वर्ल्ड कप 2023 के 37वां मैच इस समय भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. टॉप की दोनों टीमों के बीच आज के मुकाबले को सेमीफाइनल जैसा माना जा रहा है. आज का मैच एक और मायने में खास है.

Undefined
Ind vs sa: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा अच्छा संयोग 8

विराट कोहली आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं. आज के मैच में भी उनकी नजर वनडे में सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर है. सचिन तेंदुलकर ने वनडे में 49 शतक जमाए हैं, जबकि कोहली अबतक 48 शतक जमा चुके हैं. कोहली और भारतीय टीम के लिए आज अच्छा संयोग बन रहा है. क्योंकि कोहली जब भी अपने बर्थडे पर मैच खेले हैं, उसमें भारत को जीत मिली है.

Undefined
Ind vs sa: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा अच्छा संयोग 9

8 साल पहले कोहली ने अपने बर्थडे पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था मैच

8 साल पहले विराट कोहली अपने बर्थडे के दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. 5 नवंबर से 9 नवंबर 2015 तक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था. जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 108 रनों से हरा दिया था. उस मैच में कोहली पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाए और केवल एक रन बनाकर आउट हो गए. जबकि दूसरी पारी में 29 रनों की पारी खेली थी. कोहली उस समय अपना 27वां जन्मदिन मना रहे थे. मैच मोहाली में खेला गया था.

Also Read: विराट कोहली : क्रिकेट से ज्यादा सोशल मीडिया पोस्ट से होती है कमाई! इतनी है रन मशीन की प्रॉपर्टी
Undefined
Ind vs sa: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा अच्छा संयोग 10

33वें जन्मदिन में कोहली ने स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था मैच, भारत ने दर्ज की थी जीत

विराट कोहली ने अपना 33वां जन्मदिन स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. जिसमें भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया था. हालांकि उस मैच में भी विराट कोहली कुछ खास रन नहीं बना पाए थे. कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये थे और नाबाद दो रनों की पारी खेली थी. यह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला था.

Undefined
Ind vs sa: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा अच्छा संयोग 11

30वें जन्मदिन में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था मैच, भारत ने जीता था मैच

विराट कोहली जब अपना 30वां जन्मदिन मना रहे थे, उस समय वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेल रहे थे. हालांकि मैच 5 नवंबर को नहीं, बल्कि 25 नवंबर को खेला गया था. उस मैच में कोहली ने 41 गेंदों में नाबाद 61 रनों की पारी खेली थी. उस मैच को भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से जीत लिया था.

Undefined
Ind vs sa: विराट कोहली अपने जन्मदिन पर खेले मैच कभी नहीं हारे, भारत की जीत का बन रहा अच्छा संयोग 12

2023 वर्ल्ड कप में चल रहा विराट कोहली का बल्ला

2023 वर्ल्ड कप में विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. कोहली के बल्ले से अबतक एक शतक और चार अर्धशतक लगा चुके हैं. सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली इस समय तीसरे स्थान पर हैं. 8 मैचों की 8 पारियों में कोहली ने अबतक 479 रन बना लिए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें