19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेट12 साल पहले सचिन तेंदुलकर ने कर दी थी भविष्यवाणी, विराट कोहली तोड़ेंगे मेरा वर्ल्ड रिकॉर्ड

12 साल पहले सचिन तेंदुलकर ने कर दी थी भविष्यवाणी, विराट कोहली तोड़ेंगे मेरा वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने करीब 12 साल पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि विराट कोहली उनके शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. सचिन के 100 शतकों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में सचिन ने यह भविष्यवाणी की थी.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर महान सचिन तेंदुलकर ने करीब 12 साल पहले विराट कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी थी. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि उनका रिकॉर्ड विराट कोहली या रोहित शर्मा में से कोई तोड़ेगा. उन्होंने यह भी कहा था कि उनका रिकॉर्ड कोई भारतीय क्रिकेटर ही तोड़ेगा. सचिन के 100वें शतक के बाद एक सम्मान समारोह में कई फिल्मी सितारे मौजूद थे. उसी कार्यक्रम में सचिन ने यह भविष्यवाणी की थी. कार्यक्रम में रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी मौजूद थे. खुद विराट और रोहित भी उस कार्यक्रम का हिस्सा थे.

सलमान खान ने पूछा था सवाल

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान इस कार्यक्रम में एंकर की भूमिका निभा रहे थे. उन्होंने सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि रिकॉर्ड बनते हैं टूटने के लिए. बाद में सलमान ने यह भी कहा कि सचिन ने जो रिकॉर्ड बनाया है उसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. फिर उन्होंने सचिन से पूछा कि आपको क्या लगता है कि आपका रिकॉर्ड कोई तोड़ पाएगा.

सचिन ने विराट और रोहित का लिया था नाम

सचिन तेंदुलकर ने इस सवाल का जवाब बड़ी ही संजीदगी से दिया. उन्होंने कहा कि इस पंक्ति में वे युवा बैठे हैं जो मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा की ओर इशारा कर कहा कि इन दोनों में से कोई एक मेरा रिकॉर्ड तोड़ेगा. उन्होंने यह भी कहा कि मैं चाहता हूं कि कोई भारतीय ही मेरा रिकॉर्ड तोड़े. 12 साल पहले ही वह भविष्यवाणी विराट कोहली के लिए सच साबित हुई.

Also Read: Anushka Sharma: प्रेग्नेंट हैं अनुष्का शर्मा! पति विराट कोहली के साथ बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए वीडियो LEAK

ईडन गार्डन्स में विराट ने की सचिन की बराबरी

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग मुकाबले में कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में सचिन के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड कर बराबरी कर ली. हां, टेस्ट शतकों के मामले में विराट अब भी सचिन से काफी पीछे हैं. सचिन के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट को अब केवल एक वनडे शतक और बनाना है.

सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं 100 शतक

सचिन के 100 शतकों के सम्मान में आयोजित इस कार्यक्रम में लता मंगेशकर भी मौजूद थी और उन्होंने सचिन के सम्मान में एक गाना ‘तू जहां-जहां चलेगा, मेरा साया साथ होगा’ भी गाया था. विराट से जब सचिन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सचिन की वजह से ही कई युवाओं ने क्रिकेट खेलना शुरू किया है. मैं भी उनमें से एक हूं. और मैं अपने आप को काफी भग्यशाली समझता हूं कि मैंने सचिन के साथ टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम शेयर किया है.

Also Read: विराट कोहली को स्वार्थी कहने वाले मोहम्मद हफीज को माइकल वॉन ने लताड़ा, 2012 वर्ल्ड कप की दिलाई याद

2011 विश्व विजेता टीम का हिस्सा थे सचिन और विराट

2011 वनडे वर्ल्ड कप जीत सचिन के लिए टीम इंडिया का खास तोहफा भी रहा. क्योंकि उसके बाद सचिन ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया. वर्ल्ड कप जीतने के बाद सचिन को अपने कंधे पर बैठाकर पूरे मैदान का चक्कर विराट कोहली ने ही लगाया था. विराट उस वर्ल्ड कप का भी हिस्सा थे. युवराज सिंह उस सीजन में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें