23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उमर गुल और सईद अजमल होंगे पाकिस्तानी टीम के नए गेंदबाजी कोच, PCB ने किया बड़ा बदलाव

पाकिस्तान टीम विश्व कप अभियान में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी. टीम के प्रदर्शन को देखते हुए पीसीबी ने टीम के गेंदबाजी कोच में बदलाव की है. पाकिस्तान टीम के पूर्व गेंदबाज उमर गुल और सईद अजमल को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.

पाकिस्तान टीम विश्व कप अभियान में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी. आगामी जीत के बाद टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान  टीम खराब प्रदर्शन के कारण सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी. टीम के प्रदर्शन को देखते हुए पीसीबी ने टीम के गेंदबाजी कोच में बदलाव की है. पाकिस्तान टीम के पूर्व गेंदबाज उमर गुल और सईद अजमल को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के आगामी दौरे  के लिए पाकिस्तानी टीम का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. ये दो पूर्व पाकिस्तानी खिलड़ी, पाकिस्तान टीम की तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किये गए हैं. उमर इससे पहले भी पाकिस्तान की टीम के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं जबकि अजमल पहली बार राष्ट्रीय टीम के साथ यह भूमिका निभाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ उमर गुल और सईद अजमल निभाएंगे कोच की भूमिका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि उमर और अजमल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच होने वाली टेस्ट श्रृंखला तथा इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले साल 12 से 21 जनवरी के बीच होने वाली टी20 श्रृंखला के दौरान यह भूमिका निभाएंगे. विश्व कप में पाकिस्तान की टीम के लचर प्रदर्शन के बाद पीसीबी पहले ही मोहम्मद हफीज को टीम निदेशक और मुख्य कोच तथा तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त कर चुका है. उमर, अजमल और हफीज की नियुक्ति का मतलब है कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न सहित विदेशी कोच अब राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं करेंगे. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने पिछले सप्ताह ही गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया था जबकि क्षेत्ररक्षण कोच भी बदल दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें