22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बड़ा खुलासा : महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया रोहित शर्मा को धुआंधार ओपनर

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया कि महेंद्र सिंह धोनी की वजह से रोहित शर्मा एक शानदार ओपनर बल्लेबाज बन पाए हैं. धोनी ने उन्हें लगातार पुश किया और ओपनिंग के लिए भेजा. शुरू में रोहित हिचकिचा रहे थे, लेकिन बाद में वह धमाकेधार ओपनर बल्लेबाज बन गए.

2023 ICC Cricket World Cup में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला रनों की आग उगल रहा है. उन्हें इस पोजिशन पर पहुंचाने में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रोल है. ODI में भारत के पूर्व धुआंधार ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया-रोहित शर्मा को ओपनिंग के लायक बनाने में महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा योगदान है.

सहवाग के रिप्लेसमेंट बने रोहित शर्मा

उन्होंने एक चैनल पर कहा – मैंने जब ओपनिंग करना छोड़ा तब महेंद्र सिंह धोनी को कोई रिप्लेसमेंट नहीं मिल रहा था. मैंने जब तक ओपनिंग की तब तक वह मिडल ऑर्डर में खेलते थे. मेरे ओपनिंग से हटने के बाद धोनी ने रोहित शर्मा को मेरे रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना. धोनी ने रोहित शर्मा से कहा कि आपकी बैटिंग तकनीक बेहतर है. आपकी स्टाईल बेहतर है. ओपनिंग करने के लिए आपको खेलना चाहिए.

धोनी की वजह से रोहित बने ओपनर

सहवाग ने खुलासा किया कि महेंद्र सिंह धोनी का ऑफर सुनने के बाद रोहित शर्मा थोड़ा हिचक रहे थे. उन्होंने कुछ दिन ओपनिंग ट्राई की लेकिन सफलता न मिलने पर वापस मिडल ऑर्डर में बैटिंग का प्रस्ताव रखा. हालांकि धोनी अंत तक उन्हें पुश करते रहे और आज उसी की बदौलत रोहित शर्मा भारत के सफल ओपनर बन गए हैं.

Also Read: ‘एमएस धोनी को यही पाकिस्तान टीम दे दीजिए’, जानें पूर्व भारतीय स्टार ने क्यों कही यह बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें