24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs SA: विराट कोहली को 37 रन पर मिला जीवनदान, महाराज की गेंद पर फंस गए थे ‘किंग’

विराट कोहली को केशव महाराज ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर फंसाया था. महाराज की गेंद को कोहली ने रोकने की कोशिश की, लेकिन बल्ले के करीब से गेंद विकेटकीपर के हाथों में चली गई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय कोलकाता के ईडन गार्डन्स में वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मुकाबला खेला जा रहा है. भारत लगातार 8वां मैच जीतने के लिए मैदान पर उतरा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा. रोहित ने 40 रनों की पारी खेली. रोहित के आउट होने के बाद बर्थडे ब्वॉय विराट कोहली क्रीज पर उतरे. अपने 49वें शतक का इंतजार कर रहे विराट कोहली को उस समय जीवनदान मिला, जब वो 37 रन पर खेल रहे थे.

केशव महाराज ने किंग कोहली को फंसाया था

विराट कोहली को केशव महाराज ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर फंसाया था. महाराज की गेंद को कोहली ने रोकने की कोशिश की, लेकिन बल्ले के करीब से गेंद विकेटकीपर के हाथों में चली गई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया. अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने डीआरएस लिया. थर्ड अंपायर ने जब रिव्यू किया, तो पता चला कि गेंद कोहली के बल्ले को टच नहीं किया था. इस तरह थर्ड अंपायर ने दक्षिण अफ्रीका के रिव्यू को नकार दिया. इस तरह कोहली को जीवनदान मिला और अफ्रीका ने एक रिव्यू अपना गंवा दिया.

कोहली थे निश्चिंत

दक्षिण अफ्रीका ने जब विराट कोहली के खिलाफ डीआरएस लिया था, तो उस समय किंग कोहली के चेहरे पर जरा भी घबराहट नहीं थी. वो निश्चिंत थे कि गेंद उनके बल्ले को टच नहीं किया है. जब थर्ड अंपायर का फैसला आया, तो पूरा ईडन गार्डन्स खुशी से झूम उठा.

Also Read: वर्ल्ड कप 2023 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देगा यह स्टार खिलाड़ी, कहा- अब समय आ गया है

विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका

विराट कोहली के पास अपने जन्मदिन को खास बनाने का बड़ा मौका है. अगर वो अपना 49वां शतक जमाने में आज कामयाब होते हैं, तो इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक जमाने वाले संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. इस समय वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन ने अपने करियर में कुल 49 शतक वनडे क्रिकेट में जमाया है.

Also Read: Virat Kohli Car Collection: किंग कोहली के गैराज में मौजूद लग्जरी कारें देती हैं उनके सफलता की गवाही

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें