21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेललॉकडाउन 2.0 : IPL 2020 की उम्मीदें खत्म! BCCI तीन मई के बाद लेगा फैसला

लॉकडाउन 2.0 : IPL 2020 की उम्मीदें खत्म! BCCI तीन मई के बाद लेगा फैसला

coronavirus outbreak india lockdown: 25 मार्च से 14 अप्रैल तक चलने वाला 21 दिन का लॉकडाउन अब 3 मई तक कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित कर इसका ऐलान किया. इस ऐलान के साथ दुनिया की सबसे अमीर टी-20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 13वें संस्करण के आयोजन पर एक बार फिर से ग्रहण लग गया

25 मार्च से 14 अप्रैल तक चलने वाला 21 दिन का लॉकडाउन अब 3 मई तक कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित कर इसका ऐलान किया. इस ऐलान के साथ दुनिया की सबसे अमीर टी-20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 13वें संस्करण के आयोजन पर एक बार फिर से ग्रहण लग गया. पीएम मोदी ने अब 19 दिनों का फिर से लॉकडाउन किया है जो 3 मई तक लागू रहेगा. इसी के कारण 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किए गए आईपीएल 2020 को अब एक बार फिर से स्थगित करने का फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को लेना पड़ा. इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया था, इस उम्मीद में कि अगर हालात सुधरते हैं तो कोई उपयुक्त उपयुक्त देखकर टूर्नामेंट को आयोजित किया जा सके, लेकिन लॉकडाउन के 3 मई तक बढ़ने से सभी संभावनाएं खत्म हो गईं.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है. बताया गया है कि अब आईपीएल के भविष्य पर तीन मई के बाद ही फैसला लिया जाएगा. बीसीसीआई अब तीन मई को आईपीएल को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है कि इस लीग को कब तब सस्पेंड किया जाएगा. गौरतलब है कि आईपीएल के स्थगित होने पर अटकले लगाई जा रही है कि इसे अक्टूबर-नवंबर में कराया जाएगा.

Also Read: Coronavirus: 20 अप्रैल तक हर गांव, हर शहर देगा कोरोना टेस्ट, पास हुए तभी मिलेगी लॉकडाउन में सशर्त छूट

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बीते दिनों एक साक्षात्कार में कहा था कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए कहा था कि जब तक देश में लॉकडाउन रहेगा तबतक आईपीएल को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है. इसके साथ-साथ बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने पहले कहा था कि आईपीएल के भविष्य को लेकर फैसला लेने की स्थिति में इस समय बोर्ड नहीं है.कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी आईपीएल को लेकर बयान दिया था और यह कहते हुए नजर आए हैं कि हालात जब अच्छे हो तो आईपीएल के शेड्यूल को छोटा कर कराया जा सकता है.

IPL रद्द हो सकता है !

बीसीसीआई के पास इस साल आईपीएल कराने के लिए जून से लेकर दिसंबर तक का समय है, साथ ही जून से सितंबर तक मानसून सीजन रहता है. लेकिन इंटरनेशनल कैलेंडर इससे प्रभावित होगा. ऐसे में इस लीग का भविष्य इस साल मुश्किल में है. कोरोना की वजह विंबलडन और ओलंपिक खेलों पर पहले ही ग्रहण लग चुका है. ऐसे में आईपीएल का आयोजन कैसे हो सकता है यह बड़ा सवाल है. आईपीएल नहीं होने से बीसीसीआई और सभी फ्रेंचाइजी टीमों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा.

Also Read: Indian Railways: 3 मई तक न ट्रेन चलेगी-न प्लेन, अगले आदेश तक सभी तरह की टिकट बुकिंग पर रोक
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें