1. home Hindi News
  2. religion
  3. vastu shastra guru thursday life laundry sun moon vastu shastra guru thursday life washing clothes sun moon should not be done in the night even by forgetting otherwise it will have terrible consequences rdy

Vastu Shastra : रात में भूलकर भी नहीं करना चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने पड़ते हैं भयंकर परिणाम...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Vastu Shastra : रात में कपड़े धोना अशुभ माना जाता है. रात के समय भूलकर भी कपड़े को बाहर नहीं डालना चाहिए. ऐसा करने पर नकरात्मक शक्तिया कपड़ों में प्रवेश करती है. आप लोग शायद यह नहीं जानते होंगे कि सप्ताह में बृहस्पतिवार के दिन साबुन का प्रयोग वर्जित माना जाता है. इस दिन साबुन का प्रयोग करना अशुभ माना जाता है. इसीलिए बृहस्पतिवार के दिन अधिकतर लोग कपड़े नहीं धोते हैं. ऐसे में बृहस्पतिवार के दिन कपड़े धोना शुभ नहीं होता है.

वैसे तो आजकल की भागदौड़ भरी जिन्दगी में लोगों के पास समय कम पड़ जा रही है. और ऐसे में कई काम उन्हें रात में ही करने पड़ते हैं. लेकिन उन कामों को रात में करने से होने वाले नुकसानों के बारे में शायद ही पता होता है. कई लोग रात के समय भी अपने कपड़े धोते हैं. और उन्हें बाहर ही सुखाते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में कपड़े धोना बहुत ही अशुभ माना जाता है...

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप लोग रात में कपड़े धोकर सुखाते हैं, तो ऐसा करने पर आप किसी दिन मुसीबत में पड़ सकते हैं. क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सूर्य की रोशनी में कपड़े सुखाने से कपड़ों में से नकारात्मक ऊर्जा निकल जाती है. वहीं, कपड़ों में एक नई ऊर्जा का संचार होता है, लेकिन जब आप रात को अपने कपड़े धोकर सुखाते हैं, चांद की रोशनी में कपड़ों में से नकारात्मक ऊर्जा नहीं निकल पाती है. जिसके कारण रात में गलत ऊर्जाएं कपड़ों में समा जाती हैं. जिसके बाद वह गलत ऊर्जा आपके संपर्क में आ जाती है.

आप किसी बड़ी बीमारी में फंस जाते हैं. दूसरा कारण यह भी होता है कि जब आप सूर्य की रोशनी में कपड़े सुखाते हैं तो कपड़ों में से सभी कीटाणु और हानिकारक जीव मर जाते हैं. लेकिन रात को जब हम कपड़े सुखाते हैं तो सूर्य की गर्मी ना मिलने की वजह से कपड़े तो सूख जाते हैं, लेकिन कपड़ों में मौजूद हानिकारक जीव नष्ट नहीं हो पाते हैं, जो आगे चलकर हमारे शरीर में कई घातक बीमारियों को जन्म देते हैं. लेकिन याद रहे आगे से आप जब भी कपड़ों को धोये तो घर के अंदर ही कपड़ों को सुखाएं. घर के बाहर कपड़ों को कभी भी ना सुखाएं. बाहर हमेशा धूप निकलने पर ही कपड़ों को सुखाएं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार ईशान कोण का स्वामी गुरु होता है. और ईशान कोण का संबंध बच्चों से होता है इसलिए इस दिन कबाड़ निकालने, जाले साफ करने, फर्श धोने से या पोंछा लगाने से ईशान कोण कमजोर होता है. इसका विपरित प्रभाव बच्चों एवं गृहस्वामी पर पड़ने लगता है और गुरुवार को साबुन लगाकर कपड़े धोने से भी गुरु कमजोर होता है.

इसी कारण बृहस्पतिवार को कपड़े धोना, साबुन का प्रयोग करना और फर्श धोना तथा पोंछा लगाना अशुभ माना जाता है. बृहस्पतिवार को बाल कटवाना, नाखून कटवाना, मांस, मदिरा का सेवन भी वर्जित माना जाता है. और यदि आप ऐसा करते हैं तो यह आप पर भारी पड़ सकता है. आपके ऐसा करने से आपकी कुंडली में गुरु कमजोर होता है. और आपके सभी ग्रह खराब हो जाते हैं. वहीं, आपकी कुंडली में दोष लग जाता है.

News Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें