26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

June 2024 जून में इन राशि वालों को रहना होगा सावधान, ग्रहों का होगा नकारात्मक प्रभाव

Grah Gochar June 2024: 1 जून से बुध ग्रह का गोचर होगा, इसके अलावा शनि की चाल में भी परिवर्तन होगा. आइए इससे ग्रहों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

जून 2024 में ज्योतिषीय गतिविधियों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी जाएगी, जिसका प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ने की संभावना है. मई के अंत से ही सूर्य रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेगा, जिससे तीव्र गर्मी की लहरें चलने का अनुमान है. इसके अलावा, 1 जून से बुध ग्रह का गोचर होगा, इसके बाद मंगल, शुक्र और सूर्य का गोचर होगा तथा शनि की चाल में भी परिवर्तन होगा. इन ज्योतिषीय घटनाओं का संयुक्त प्रभाव मिथुन, कन्या और कुंभ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini): जून महीने में मिथुन राशि के जातकों को पारिवारिक कलह और सामाजिक प्रतिष्ठा में गिरावट का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक हानि की भी संभावना है. अतः इस दौरान विवादों से बचें और निवेश संबंधी निर्णयों को स्थगित रखना ही उचित होगा.

Vat Savitri Vrat 2024: इस दिन रखा जाएगा वट सावित्री व्रत, जानें पूजा विधि और महत्व

कन्या राशि (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए जून का महीना मानसिक तनाव और कठिनाइयों से भरा हो सकता है. इस अवधि में सतर्क रहना आवश्यक है और अंधविश्वास से दूर रहकर ही किसी पर भरोसा करें. जल्दबाजी में वित्तीय लेनदेन करने से बचें और अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें. अन्यथा आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. अपनी आय के अनुसार ही व्यय करें.

कुंभ राशि (Aquarius): जून का महीना कुंभ राशि के जातकों के लिए व्यावसायिक परेशानियों को लेकर आ सकता है. स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति भी प्रभावित हो सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा समस्याएं और बढ़ सकती हैं. प्रेम जीवन में भी उतार-चढ़ाव आने की संभावना है और आय में कमी देखी जा सकती है.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें