33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aaj Ka Rashifal,24 फरवरी 2024: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 24 फरवरी 2024 : मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें. आज तारीख है 24 फरवरी 2024 दिन शनिवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

 आज यात्रा की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी. कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है. आप अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखें. गुस्से पर काबू नहीं रखा तो अपनों के बीच दूरियां आ सकती हैं. झगड़े से आपको कोई लाभ नहीं होगा बल्कि आपकी परेशानियां और बढ़ जाएंगी.
शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे. आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा. इस राशि के इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे. किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है.
शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 7

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. आपके फ़ैसले में माता-पिता की मदद अहम साबित होगी. आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा.
शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज किसी भी काम को तुरंत तैयार होकर शुरू करने से पहले गंभीरता से तर्क की कसौटी पर परख लेना ही ठीक होगा. संतान पक्ष से सहयोग में कमी होगी. पैतृक संपत्ति में विवाद होगा. आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा. अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो कार्यक्षमता में कमी आ सकती हैं.
शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज आपका दिन अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं. घर में खुशी का माहौल बनेगा. संतान पक्ष से आपको खुशी मिलेगी. जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा. आपको व्यापार में मुनाफा होगा.
शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है. हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ. शाम के समय कुछ हँसी-ख़ुशी भरा वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें. अपने प्रेमी/प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-ज़रूरी मांग के आगे न झुकें.
शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 9

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं, अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. ज्यादा पाने की कोशिश में है उसे भी गंवाने से बचें, व्यय अत्यधिक हो सकता है. परिजनों संग समय गुजारने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी की सलाह भी ध्यान देने योग्य हो सकती है जिससे काम में आसानी होगी. आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे.
शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 4

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज आपका दिन शानदार रहेगा. आपके काम मन-मुताबिक पूरे होंगे.  मित्रों के साथ किसी खास विषय पर बातचीत होगी, जिससे आपको ही फायदा होगा. किसी भी काम को करने में पूरा मन लगेगा. आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा. आज गुस्से पर थोड़ा काबू रखें, नहीं तो बनते हुए काम बिगड़ जाएंगे.
शुभ रंग: केसरी

शुभ अंक: 1

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
 आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें. आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है. अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा. आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा.
शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है. आप जिस कैरियर के बारे में सोच रहे हैं, उसके बारे में अपने दोस्तों की सलाह लेने में जरा भी ना हिचकिचाएं. वो अपने दिल से आपका हित चाहते हैं और आपको अच्छी सलाह देंगे. आप इस बात को लेकर अपने दोस्त से सलाह जरूर करें. इससे अंत में आपको ही लाभ होगा. बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखिए.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे. ऑफिस में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ़ होगी.  इस राशि के शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है. रचनात्मक काम से आपको धन लाभ होगा. आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा.
शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
बेकार के ख़यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएँ. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है. आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें