वार्षिक राशिफल : जानें वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2020

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

( 21 अप्रैल से 21 मई )

शुभ रंग : सफेद

शुभ दिन : सोमवार

अमृतसिद्धि मंत्र : ओम् अंगारकाय विद्महे वाणेशाय धीमहि तन्नो: भौम प्रचोदयात ||

शुभ अंक 09

Horoscope Taurus zodiac 2020: नये वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि के स्वामी शुक्र भाग्य स्थान में विराजमान होंगे, जो आपके लिए 2020 को उज्जवल वर्ष के रूप में होने संकेत कर रहे है. वहीं आपकी राशि से अष्टम भाव में पंचग्रही योग शुभाशुभ प्रभाव डालने वाला रहेगा. मंगल का आपकी राशि से सप्तम भाव में स्वराशिगत होना, नये साल में वैवाहिक जीवन, नौकरी, रोजगार में सफलता मिलने के योग भी बना रहा है. यह वर्ष प्रेम संबंध के लिए भी शुभ है. हालांकि व्यवसाय से जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. शेयर बाजार में निवेश से पहले सावधान हो जाएं. वहीं किसी करीबी या पारिवारिक व्यक्ति से धोखा मिल सकता है.

वर्षांरंभ के समय भाग्य के कारक शनि अपने से 12वें स्थान में होने से आपके भाग्य को थोड़ा कमजोर कर रहे हैं, जिससे हो सकता है कि कुछ कार्य बनते-बनते अटक जाएं. शनि मंद ग्रह है, ऐसे में थोड़ा धैर्य, विवेक से काम लेना होगा.

मुख्यत: मार्च से सितंबर के बीच में अधिक सावधान रहने की जरूरत है. जो लोग लंबे समय से उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, उनकी अभिलाषा पूरी होगी. इंजीनियरिंग, मेडिकल और कानून की पढ़ाई करनेवाले विद्यार्थियों को इस वर्ष विशेष रूप से सफलता मिल सकती है.

जून के अंत में गुरु पुन: धनु राशि में आ जायेंगे. इस समय आपके रुके हुए कार्यों के सिरे चढ़ने के आसार बनने लगेंगे. सितंबर तक हालात मिले-जुले रहेंगे. 13 सितंबर को वृहस्पति मार्गी हो जायेंगे, जिससे आप स्वयं में एक सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. भाग्य का भी इस समय से पूर्ण सहयोग मिलने लगेगा.

वर्ष के अंतिम तिमाही में अपने चारों ओर ध्यान रखें, क्योंकि कुछ लोग ऐसे हैं, जो आपको नुकसान पहुंचाने की ताक में रहेंगे. यदि आप कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन करने जाते हैं, तो पहले पूरे मामले को अच्छे से जान-समझ लें. किसी की भी गारंटी न लें, अन्यथा आगे झगड़ा या विवाद हो सकता है. वहीं वर्ष के अंत में आपको कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे, जो संभवत: दुख देंगे या एक कड़वे अनुभव के रूप में याद रह जायेंगे.
नवंबर के उत्तरार्ध में गुरु के मकर राशि में आते ही पुन; नीच भंग राजयोग का लाभ आपको मिलने लगेगा. आपके सामाजिक जीवन के लिए भी यह एक अच्छा वर्ष सिद्ध होगा और इसके अतिरिक्त आप अपने व्यक्तिगत संबंधों को भी अधिक अनुकूल बना पाने में सफल होंगे.

उपाय

बुधवार के दिन प्रातः काल गाय को चारा डालें तथा उसको अपने हाथ से खिलाने के पश्चात ही आप आगे बढ़ें. सेहत की समृद्धि के लिए शुक्र देव के मंत्र का जाप करें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें