26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वार्षिक राशिफल : जानें वर्ष 2020 कैसा रहेगा सिंह राशि वालों के लिए, अविवाहित के लिए बन सकते हैं विवाह के योग

(24 जुलाई से 23 अगस्त ) शुभ रंग : लाल शुभ दिन : शनिवार अमृतसिद्धि मंत्र : ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन धान्याधिपतये धनधान्या समृद्धि देहि दापय दापय स्वाहा ॥ शुभ अंक 02 यह वर्ष आपके लिए मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रह सकता है. आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली में पंचम […]

(24 जुलाई से 23 अगस्त )
शुभ रंग : लाल
शुभ दिन : शनिवार
अमृतसिद्धि मंत्र : ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन धान्याधिपतये धनधान्या समृद्धि देहि दापय दापय स्वाहा ॥
शुभ अंक 02
यह वर्ष आपके लिए मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रह सकता है. आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली में पंचम स्थान में बुध, गुरु, शनि व केतु के साथ विराजमान हैं. सूर्य और बुध के योग से बुधादित्य योग बना रहा है, जो आपको ख्याति दिला सकता है.
करियर के मामले में विशेष रूप से यह वर्ष लाभकारी हो सकता है. सप्तम भाव में चंद्रमा के होने से जीवनसाथी का भी आपको इस वर्ष भरपूर सहयोग मिलेगा. अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग बन सकते हैं. प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी. भाग्य के स्वामी मंगल स्वराशि के होकर चतुर्थ स्थान में विराजमान हैं, जो जनवरी से मार्च के बीच नये घर, वाहन या किसी संपत्ति की खरीदारी के योग आपके लिए बना रहे हैं.
हालांकि खरीदारी के कारण आप पर कुछ ऋण भी चढ़ सकता है. शिक्षा के मामले में आप अपनी स्मरण शक्ति और गणितीय तथा तकनीकी योग्यता के बल पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर पायेंगे. छात्रों को पहले से शिक्षा में आ रही समस्याएं इस वर्ष दूर होंगी. 30 मार्च को वृहस्पति देव भी मकर राशि में छठे भाव में प्रवेश करेंगे. यह आपके लिए प्रतिस्पर्धाओं में सफलता के योग बनायेंगे. शत्रु भी आपसे लालायित होंगे.
राष्ट्रीय ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर सकते हैं. वृहस्पति और शनि की युति से यहां पर नीच भंग राजयोग भी बन रहा है, जिससे बड़ी सफलता की ओर आप कदम बढ़ायेंगे. इस समय किसी भी अवसर को हाथ से न जाने दें.
11 मई को शनि के वक्री होने पर शत्रुओं से होने वाली परेशानियां बढ़ सकती हैं. इसका कुछ असर दांपत्य जीवन पर भी पड़ेगा. आपको 30 जून तक राहत होगी जब गुरु पुनः वक्री होकर आपकी राशि के पांचवे भाव में धनु राशि में आयेंगे, जो आपमें योजना बनाने की क्षमता को बढ़ायेंगे. पुन: भविष्य के लिए सपने संजोने लगेंगे. हालांकि जून से जुलाई तक में पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.
शनि और वृहस्पति के संयुक्त प्रभाव के कारण अप्रैल-जुलाई के मध्य और फिर नवंबर मध्य के बाद विदेश यात्राओं के योग बनेंगे. इस वर्ष लंबे समय से अटकी हुई अनेक मनोकामनाएं पूरी होंगी, जिससे मनोबल बढ़ेगा.
इसी वर्ष 23 सितंबर को राहू का परिवर्तन वृषभ राशि में हो रहा है, जो आपकी राशि से कर्मभाव में होंगे. इससे क्षमता का विकास होगा. हालांकि काम-काज में सफलता के लिए अपने वरिष्ठ लोगों अथवा सहयोगी कर्मियों को साथ लेकर चलना होगा. अहंकार से जितना हो सके बचकर रहें.
इसी दौरान केतु माता के स्थान में प्रवेश करेंगे, जो आपकी माता के स्वास्थ्य या स्वभाव में नकारात्मकता उत्पन्न कर सकते हैं. एक ओर जहां पारिवारिक सदस्यों संग लगाव महसूस करेंगे, वहीं दूसरी ओर खर्चें बढ़ने से परेशान हो सकते हैं.
वैवाहिक दृष्टिकोण से सिंह राशि के जातकों के लिए यह साल ख़ासा उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है. एक ऐसा समय होगा जब आपको जीवनसाथी के महत्व का एहसास होगा. दांपत्य जीवन को खुशनुमा बनाना चाहते हैं, तो जीवन साथी के महत्व को स्वीकार करते हुए उनको जीवन में उचित स्थान दें, ताकि उनके मन पर किसी प्रकार का बोझ न रहे.
सितंबर के बाद वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, क्योंकि यह समय आपके लिए ठीक नहीं है. वर्ष के अंतिम दिनों में आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार आ जायेगा. सितंबर तक आपको धन प्राप्ति के अनेक अवसर मिलेंगे.
29 सितंबर से पुन: शनि अपनी मूल अवस्था में आ जायेंगे, जो धीरे-धीरे कार्य में, स्वास्थ्य में, मानसिक तनाव में कमी लायेंगे. नवंबर के महीने से अचानक धन लाभ की आशा बन रही है, लेकिन किसी महिला के साथ निवेश करने से बचें. इस वर्ष आप अनेक विषयों में रुचि लेंगे और उनके बारे में जानना चाहेंगे. कुछ कलात्मक अभिरुचियों में अधिक समय लगा सकते हैं. वर्ष 2020 आपके लिए मील का पत्थर साबित होगा.
उपाय
शारीरिक समस्याओं से बचने के लिए और शत्रु पक्ष को निर्बल करने के लिए देवी मंदिर में नारियल चढ़ाएं. आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें