18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटWorld Cup: फिट होने पर हार्दिक पांड्या किसकी जगह लेंगे? कप्तान रोहित और टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सवाल

World Cup: फिट होने पर हार्दिक पांड्या किसकी जगह लेंगे? कप्तान रोहित और टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सवाल

हार्दिक पांड्या 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में बॉलिंग करते समय फॉलो-थ्रू में गेंद रोकने की कोशिश में फिसल गए. जिससे उनके टखने पर चोट लगी और उन्हें लाइव मैच के दौरान मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा. चोट के कारण पांड्या न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए.

undefined

हार्दिक पांड्या की चोट ने भारतीय टीम के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है. लेकिन उससे कहीं टेंशन उनकी वापसी के बाद प्लेइंग इलेवन से कौन बाहर होगा ये है. इसको लेकर टीम मैनेजमेंट और खुद कप्तान रोहित शर्मा परेशान होंगे.

undefined

हार्दिक पांड्या 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में बॉलिंग करते समय फॉलो-थ्रू में गेंद रोकने की कोशिश में फिसग गए. जिससे उनके टखने पर चोट लगी और उन्हें लाइव मैच के दौरान मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा. चोट के कारण पांड्या न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए.

undefined

हार्दिक पांड्या की जगह पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई. दोनों खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया, जिससे भारतीय टीम लगातार 6 मैच जीतकर एक बार फिर से प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में विकेट का ‘पंच’ लगाया, तो इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट चटकाकर तहलका मचा दिया. वहीं सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शानदार 49 रनों की पारी खेली थी.

undefined

सूर्या की ये पारी देखने में तो छोटी है, लेकिन जिस समय वो क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, उस समय भारतीय टीम 30 ओवर में 131 रन पर चार विकेट खोकर परेशानी में थी. लेकिन रोहित शर्मा, जडेजा और शमी के साथ साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. भारत का स्कोर 229 रन तक पहुंचा तो उसे में सूर्या की भूमिका अधिक थी.

undefined

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे मदन लाल का मानना है कि आगामी मैचों, खासकर नॉकआउट मैच में कप्तान रोहित शर्मा को हार्दिक पांड्या की जरूरत होगी. उन्होंने आगे कहा, भारत को हार्दिक पांड्या की जरूरत है. पांड्या गेंदबाज के रूप में छठा विकल्प देते हैं. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, वो गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.

undefined

हार्दिक पांड्या तेजी से स्वस्थ्य हो रहे हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि दो नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में टीम में वापसी कर सकते हैं. मदन लाल ने कहा, पांड्या की वापसी होने पर एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है और वो हैं श्रेयस अय्यर. अय्यर अबतक खेले गए मुकाबले में अपने प्रदर्शन से उतना प्रभावित नहीं कर पाए हैं और शॉट गेंद पर जूझते नजर आए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें