18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeलाइफ & स्टाइलट्रैवलHotel Rules For Unmarried Couples: OYO होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें...

Hotel Rules For Unmarried Couples: OYO होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें नियम

OYO Hotel New Rules: वैसे तो आमतौर पर लोग ठहरने के लिए होटल खोजते हैं. इस समय सबसे अधिक प्रचलन ओयो होटल (OYO Hotel) का चल रहा है. इसमें उपभोक्ताओं को सभी सुविधाएं मिलती हैं. हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे अगर आप ओयो होटल्स में गर्लफ्रेंड के साथ जाते हैं तो क्या नियम है.

Undefined
Hotel rules for unmarried couples: oyo होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें नियम 8

OYO Hotel New Rules: वैसे तो आमतौर पर लोग ठहरने के लिए होटल खोजते हैं. इस समय सबसे अधिक प्रचलन ओयो होटल (OYO Hotel) का चल रहा है. इसमें उपभोक्ताओं को सभी सुविधाएं मिलती हैं. हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे अगर आप ओयो होटल्स में गर्लफ्रेंड के साथ जाते हैं तो क्या नियम है.

Undefined
Hotel rules for unmarried couples: oyo होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें नियम 9
ओयो होटल का नियम

गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड अगर ओयो होटल्स में जाते हैं तो उसके कुछ अलग नियम है. वैसे ओयो के नए फीचर से अविवाहित जोड़ भी रूम बुक करा सकते हैं. कई बार परिवार के लोगों की शिकायत पर कपल्स को पुलिस द्वारा परेशान किया जाता है. ऐसे में बालिग प्रेमी-जोड़ों को क्या करना चाहिए.

Undefined
Hotel rules for unmarried couples: oyo होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें नियम 10
होटल में रुकना का अधिकार

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ ओयो होटल में रुक रहे हैं तो कानूनी तौर पर उस राज्य की पुलिस आपको परेशान नहीं कर सकती है. होटल में ठहरना आपका अधिकार है और कानून भी इसे अपराध नहीं मानती है.

Also Read: PHOTOS: पशुपतिनाथ मंदिर से लेकर घंटाघर तक, ये हैं काठमांडू में घूमने की बेस्ट जगहें
Undefined
Hotel rules for unmarried couples: oyo होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें नियम 11

ध्यान दें, बस पुलिस आपसे पूछताछ कर सकती है और आपसे आपका बालिग होने का कोई भी प्रमाण पत्र मांग सकती है, और अगर गिरफ्तारी और फिर हिरासत में लेने का अगर आपको पुलिस डर दिखती हैं तो इसे मौलिक अधिकारों का हनन माना जाएगा.

Undefined
Hotel rules for unmarried couples: oyo होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें नियम 12
OYO होटल में रूम

कपल्स को OYO होटल या फिर अन्य कोई भी होटल रूम देने से मना नहीं कर सकता है. यह कहकर कि शादी का कोई भी प्रूफ हमे पहले दो. वहीं अगर आपके पास वैध प्रमाण पत्र है कि कि आप बालिग हैं तो होटल्स को आपको रूम देने से इन्कार करने का कोई अधिकार नहीं है.

Also Read: शिमला-मनाली घूमने का है मन तो झारखंड की इन जगहों पर चले जाएं
Undefined
Hotel rules for unmarried couples: oyo होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें नियम 13

प्रेमी जोड़ों का अधिकार

गौरतलब है कि अनुच्छेद-21 के तहत अविवाहित कपल्स को साथ रहने का अधिकार है यह अधिकार उन्हें है. सुप्रीम कोर्ट इसको लेकर साफ कह चुका है कि अनुच्छेद-21 के तहत कोई भी जोड़ा (अगर बालिग है तो) अपनी मर्जी से होटल में रुकने का उसका पूरा अधिकार है. आपसी सहमति से दोनों को शारीरिक संबंध बनाने का भी अधिकार है, इसके लिए शादी होना कोई जरूरी नहीं है.

Undefined
Hotel rules for unmarried couples: oyo होटल में ठहरने के लिए अनमैरिड कपल्स के अधिकार क्या है? यहां जानें नियम 14
होटल से प्रेमी-जोड़े को पुलिस क्या कर सकती है गिरफ्तार

बताते चलें कि होटल में ठहरने के लिए प्रेमी-जोड़े को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकती है, क्योंकि पुलिस को ऐसा कोई कानूनी अधिकार नहीं दिया गया है. हालांकि कपल्स के माता-पिता की शिकायत पर पुलिस उनसे पूछताछ कर सकती है और वैध प्रमाणपत्र मांग सकती है, लेकिन गिरफ्तार नहीं कर सकती है. OYO होटल में उपभोक्ता की आयु 18 से लेकर 30 वर्ष होना जरूरी है.

Also Read: Nepal Tour: नेपाल घूमने का बना रहे हैं प्लान, IRCTC के इस पैकेज में करें बुकिंग
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें