1. home Home
  2. photos
  3. sports
  4. indian football tema cpatian sunil chhetri equals pele goal record rkt

सुनील छेत्री ने गोल दागने में हासिल किया एक और मुकाम, अब बस रोनाल्डो-मेसी से पीछे

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने इतिहास रच दिया है. छेत्री के अब अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में पेले के बराबर 77 गोल हो गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुनील छेत्री
सुनील छेत्री
फोटो - ट्वीटर

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है. नेपाल के खिलाफ सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप में गोल दागते ही छेत्री ने ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले की बराबरी कर ली है. छेत्री के अब अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में पेले के बराबर 77 गोल हो गए हैं.  37 साल के छेत्री ने सैफ चैम्पियनशिप में नेपाल के खिलाफ 83वें मिनट में गोलकर भारत को 1-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

बता दें कि भारत के स्टार फुटबॉलर छेत्री का यह 77वां अंतरराष्ट्रीय गोल है, जिससे उन्होंने पेले की बराबरी की इस गोल के साथ ही छेत्री सक्रिय फुटबॉल खिलाड़ियों में यूएई के अली मबखौत के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर है. उनके अधिक गोल क्रिस्टियानो रोनाल्डो (112) और लियोनेल मेस्सी (79) के नाम है. पिछले कुछ समय से भारतीय फुटबॉल टीम के प्रदर्शन में गिरावट आयी लेकिन छेत्री के खेल पर इसका असर नहीं दिखा है.

भारतीय कप्तान लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस शानदार मुकाम को हासिल करने के बाद सुनील छेत्री ने कहा कि 'मैं कुछ महान फुटबॉलरों के साथ खेलने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं, जिन्हें पर्याप्त क्रेडिट नहीं मिलता है। मैंने हर एक कोच से कुछ सीखा है, जिसके लिए मैंने खेला है. यह कई चीजों का एक साथ आना है - बड़ी और छोटी और मैं निकट भविष्य में इसे करते रहने की उम्मीद करता हूं.'

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि अपनी उम्र और लंबी उम्र के बारे में कभी-कभार होने वाली बकबक के बावजूद मै‍ं खेलते रहना चाहता हूं और उसने अपने भविष्य के बारे में कोई विचार नहीं किया है. यह एक झूठ की तरह लग सकता है, लेकिन मैंने कभी भी एक फुटबॉलर के रूप में अपना भविष्य नहीं सोचा है. जैसा मैंने कहा, एक चीज जो मैं शायद सबसे अच्छा करता हूं वह है खेलना. मैं इसके लिए तत्पर हूं इसका पूरा आनंद लेता हूं और कभी भी इसे करना बंद नहीं करना चाहते हूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें