25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटरोहित शर्मा अब नहीं करेंगे टी20 में कप्तानी! पूर्व भारतीय स्टार ने 'हिटमैन' के भविष्य को लेकर कह दी...

रोहित शर्मा अब नहीं करेंगे टी20 में कप्तानी! पूर्व भारतीय स्टार ने ‘हिटमैन’ के भविष्य को लेकर कह दी बड़ी बात

रोहित शर्मा के टी20 भविष्य पर कई अटकलें लगाई जा रही है. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस बल्लेबाज में अब भी काफी दम है. चोपड़ा का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में रोहित और विराट जरूर खेलते नजर आएंगे.

undefined

कई मीडिया रिपोर्ट्स मे दावा किया जा रहा है कि रोहित शर्मा अब टी20 में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे. उनके टी20 भविष्य को लेकर कई अटकलें लगायी जा रही है. टी20 मे रोहित और विराट कोहली के भविष्य पर अनिश्चितता के बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने एक दिलचस्प दावा किया है.

undefined

पिछले साल टी20 विश्व कप के समापन के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. 19 नवंबर को वनडे विश्व कप फाइनल में भारत के हारने के बाद जो रिपोर्टें सामने आई हैं, उनमें कहा जा रहा है कि सबसे छोटे प्रारूप में रोहित का भविष्य समाप्त हो गया है.

undefined

हालांकि आकाश चोपड़ा को लगता है कि रोहित ने टी20 आई में उपलब्ध नहीं होने की अपनी इच्छा कभी व्यक्त नहीं की है. चोपड़ा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि रोहित ने कभी भी किसी भी प्रारूप में भारत का नेतृत्व नहीं करने की इच्छा व्यक्त की है.

undefined

चोपड़ा ने कहा कि टीम प्रबंधन को उस चीज के लिए आश्वस्त होने की आवश्यकता क्यों है जिसके लिए उन्होंने कभी मना नहीं किया है. चोपड़ा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि रोहित और कोहली की टी20 से अनुपस्थिति का कारण कभी स्पष्ट नहीं किया गया है.

undefined

उन्होंने आगे कहा, ‘वास्तव में, पिछले टी20 विश्व कप के बाद से किसी ने भी यह नहीं बताया कि रोहित-विराट भारत द्वारा खेले गए किसी भी टी20 का हिस्सा क्यों नहीं थे. यह एक रहस्य है. किसी ने कभी भी इसे सुलझाने की कोशिश नहीं की.’

undefined

रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि बीसीसीआई अधिकारी रोहित शर्मा को उनकी अनिच्छा के बावजूद टी20 प्रारूप में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए मनाना चाहेंगे.

undefined

बता दें कि रोहित ने पहले कहा था कि वह टी20 फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने वनडे विश्व कप में टीम का नेतृत्व किया, उससे बीसीसीआई को यकीन हो गया है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक सफेद गेंद से खेलना जारी रखना चाहिए.

undefined

बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि हां यह सवाल बना हुआ है कि हार्दिक के वापस आने पर क्या होगा. लेकिन बीसीसीआई को लगता है कि अगर रोहित टी20 में नेतृत्व करने के लिए सहमत होते हैं, तो वह टी20 विश्व कप में नेतृत्व करेंगे.

undefined

सूत्र ने यह भी बताया कि अगर रोहित निकट भविष्य में टी20 नहीं खेलना चाहेंगे तो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी सूर्यकुमार यादव कप्तान बने रहेंगे. हुआ भी ऐसा ही बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए सूर्या को टी20 और केएल राहुल को वनडे कप्तान बनाया है.

undefined

सफेद गेंद सीरीज के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों का नाम गायब है. दोनों केवल टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें