16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशPHOTOS: लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 14 दिसंबर से होगा

PHOTOS: लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 14 दिसंबर से होगा

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 1596 अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन 14 से 16 दिसंबर तक करेगा.

Undefined
Photos: लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 14 दिसंबर से होगा 6

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 1596 अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन 14 से 16 दिसंबर तक करेगा. आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है.

Undefined
Photos: लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 14 दिसंबर से होगा 7

आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी अपलोड कर दी गई है. आयोग के सचिव अनवीश सक्सेना की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक लेखपाल भर्ती के लिए 31 जुलाई 2022 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी.

Undefined
Photos: लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 14 दिसंबर से होगा 8

स्कोर के आधार पर 27455 अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन की सूचना दो मई को जारी की गई. इसके बाद एससी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित, भूतपूर्व सैनिक और महिला श्रेणी के लिए अनुपूरक 842 अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई.

Undefined
Photos: लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 14 दिसंबर से होगा 9

अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 1596 अभ्यर्थियों को डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन का मौका दिया गया है. अनारक्षित वर्ग 77, अनुसूचित जाति 75, अनुसूचित जनजाति 65, अन्य पिछड़ा वर्ग व आर्थिक रूप से कम कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 77-77 कटऑफ अंक तय किए गए हैं.

Undefined
Photos: लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 14 दिसंबर से होगा 10

स्वतंत्रता सग्राम सेनानी के आश्रितों के लिए 67.75, महिला 76.25 और सैनिक व भूतपूर्वक सैनिकों के लिए 65 अंक का कटऑफ तय किया गया है. अभ्यर्थियों को डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन के लिए लिखित परीक्षा के रिजल्ट की हार्ड कॉपी, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लेटर की हार्ड कॉपी, 10वीं और 12वीं पास का रिजल्ट और सर्टिफिकेट, पहचान पत्र (आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक), 4 रंगीन फोटोग्राफ और जाति प्रमाण-पत्र लेकर शामिल होना होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें