25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeलाइफ & स्टाइलट्रैवलTravel: जनवरी 2024 में है घूमने का प्लान, तो यह रहीं छुट्टियों की लिस्ट, यहां जानें कहां जाएं

Travel: जनवरी 2024 में है घूमने का प्लान, तो यह रहीं छुट्टियों की लिस्ट, यहां जानें कहां जाएं

Travel In January 2024: लंबे वीकेंड के शौकीन लोगों के लिए 2024 साल बहुत ही शानदार है. अगर आप खाने-पीने और बाहर घूमने-फिरने के शौकीन हैं. साथ ही लंबे समय के लिए दूर जाने की जगह तलाश रहे हैं तो भारत में ऐसे कई स्थान मौजूद हैं. जहां आप जमकर छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं.

undefined

Travel In January 2024: लंबे वीकेंड के शौकीन लोगों के लिए 2024 साल बहुत ही शानदार है. अगर आप खाने-पीने और बाहर घूमने-फिरने के शौकीन हैं. साथ ही लंबे समय के लिए दूर जाने की जगह तलाश रहे हैं तो भारत में ऐसे कई स्थान मौजूद हैं. यहां आपको जनवरी महीने में पड़ने वाली विशेष छुट्टियों के बारे में बताएंगे. साथ ही उसके हिसाब से बेहतर स्थान के बारे में बताएंगे. जहां आप जमकर छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं.

undefined

दिसंबर 2023 से 30, 31 दिसंबर और 2024 में 1 जनवरी की छुट्टी रहेगी. इस दौरान गोवा में 2023 के आखिरी सप्ताह में अपने मानसिक तनाव को कम करने के लिए जा सकते हैं. इस दौरान यहां बहुत सारे इवेंट होने वाले हैं, जिनका टिकट बुकमाय शो पर उपलब्ध हैं.

Also Read: New Year Party 2024: विदेश में मनाए क्रिसमस-न्यू ईयर का जश्न, इन देशों में मिल जाएगी बिना वीजा सीधी एंट्री
undefined

ये इवेंट्स कुछ इस प्रकार हैं सनबर्न 28 दिसंबर से, अंजुना ओपन एयर 30 दिसंबर होगा. इसके साथ ही टिटो में नए साल की पार्टी, एलपीके वाटरफ्रंट, कैफे मम्बो में द मम्बो, थलासा बीच पर पैराडाइसोस, वेस्टिन में हेनेकेन टेकओवर, मोरजिम बीच में पार्टी 31 दिसंबर को होगा. बता दें कि पिछले हफ्ते से यहां के होटल्स का किराया बहुत महंगा हो गया है.

undefined

वहीं 2024 के जनवरी में 13 को लोहड़ी, 14 को रविवार और 15 को पोंगल है. इस दौरान आप गुजरात के अहमदाबाद में लगने वाले रण उत्सव और अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव में शामिल हो सकते हैं. रण उत्सव के लिए धोरडो जाना होगा.

Also Read: क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए आउट ऑफ स्टेशन बना रहे हैं प्लान, तो IRCTC लाया है गोवा के लिए टूर पैकेज
undefined

बता दें कि धोरडो को हाल ही में संयुक्त राष्ट्र के विश्व पर्यटन संगठन (यूएनडब्ल्यूटीओ) द्वारा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन गांवों में से एक नामित किया गया था, जो इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होने वाला भारत का एकमात्र गांव है.

undefined

याद रखें, सफेद रेगिस्तान की यात्रा के लिए आपको परमिट की आवश्यकता होगी. रण उत्सव – द टेंट सिटी (rannutsav.net) के टेंटों में पूर्ण विलासिता में रहें. एसी/नॉनएसी स्विस कॉटेज, प्रीमियम टेंट और दरबारी/रजवाड़ी सुइट्स में से अपना चयन करें.

Also Read: Christmas Day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें LIST
undefined

वहीं 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, 27 को शनिवार और 28 को रविवार है. इस दौरान अमृतसर में लगने वाले राष्ट्रवादी उत्साह में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा जलियांवाला बाग और वाघा बॉर्डर पर भी जा सकते हैं.

Also Read: PHOTOS: क्रिसमस के मौके पर सजाए गए दिल्ली के ये फेमस मॉल्स, जल्द बना लें घूमने का प्लान, यहां देखें तस्वीरें
undefined

कश्मीर में बर्फ की आखिरी झलक भी देखे सकते हैं. बर्फ के रोमांच के लिए औली जाएं. जनवरी में धर्मशाला और मैक्लोडगंज भी शानदार होते हैं. ठंड से बचने के लिए इस दौरान अलीबाग या गोकर्ण में भी ठहर सकते हैं.

Also Read: Christmas 2023: ये हैं भोपाल के फेमस चर्च, क्रिसमस डे पर जरूर करें विजिट
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें