18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeफोटोPHOTOS: यह है गरीबों का वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस

PHOTOS: यह है गरीबों का वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस

Vande Sadharan Express जानें कब चलेगी गरीबों का वंदे भारत एक्सप्रेस. हाल ही में रेलवे द्वारा लॉन्च की गई सबसे तेज रफ्तार की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भारत के सारे शहरों को एक दूसरे से जोड़ रही है. जिससे अब आम आदमी भी कम समय और कम लागत में ज्यादा दूरी तय कर सकता हैं.

undefined

भारतीय रेलवे यात्रियों के सुविधाओं के लिए नित्य नए-नए तकनिकों का प्रयोग करते रहती है. हाल ही में रेलवे द्वारा लॉन्च की गई सबसे तेज रफ्तार की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भारत के सारे शहरों को एक दूसरे से जोड़ रही है.

undefined

ताकि लोगों को कम समस में ज्यादा दूरी तय करने में कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े. लेकिन इस वंदे भारत ट्रेन का किराया आम आदमी के समझ से बाहर होता है. मतलब आम आदमी इसे अफोर्ड नहीं कर सकते हैं.

undefined

जी हां आप बिल्कुल सही पढ़ रहें है. हम बात कर रहे है वंदे साधारण ट्रेन की जो वंदे भारत की रफ्तार से पटरियों पर दौरेगी. लेकिन यह ट्रेन नॉन एसी (जनरल) होगा. जिससे इसका किराया काफी कम हो जाएगा और अब आम आदमी भी इस ट्रेन में सफर कर पाएंगे.

undefined

सोशल मीडिया पर वंदे साधारण ट्रेन की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही हैं. लोगों के लिए यह एक चर्चा का विषय बना हुआ है.

undefined

भारतीय रेलवे वंदे सीरीज को आगे बढ़ाने की पूरी केशीश कर रही है. चाहे वो वंदे भारत के स्लीपर वरजन की बात हो या फिर वंदे मेट्रो की. रेलवे इसे एक्सपैंड करने में पूरी जान लगा दी है और अब तो यह कॉमन मैन के लिए वंदे साधारण एक्सप्रेस ट्रेन पर भी काम कर रही है.

undefined

यह ट्रेन पूरी तरह से आम आदमी का लिए डेवलप की जा रही है. अभी इस ट्रेन की कार्य प्रगती पर है.

undefined

इस ट्रेन को चेन्नई में डेवलप की जा रही है. इसे बनाने में सरकार लगभग 65 करोड़ रुपए खर्च कर रही है और यह गरीबों का वंदे भारत ट्रेन ( वंदे साधारण ट्रेन ) अगले छे महीनों में बनकर तैयार हो जाएगी.

undefined

अब देखना यह होगा की इसे कब तक ट्रायल रन के लिए पटरियों पर उतारा जाता है और कितने दिनों बाद आम आदमी के सफर के लिए उपलब्ध कराई जाती है.

Also Read: Vande Sadharan ट्रेन की सामने आयी पहली झलक, देखिए क्यों स्पेशल है आमलोगों की पहली खास रेल
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें