16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटWorld Cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से...

World Cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, Photos

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 के लीग मुकाबले में लगातार चार हार के बाद आखिरकार जीत दर्ज की है. मंगलवार को पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया. इस हार के साथ ही बांग्लादेश वर्ल्ड कप से बाहर हो गया. इस सीजन में यह बाहर होने वाली पहली टीम है.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 12

शाहीन शाह अफरीदी की शानदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज फखर जमान के शानदार अर्धशतकीय पारी से पाकिस्तान ने मंगलवार को विश्व कप मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर बाहर कर दिया और सेमीफाइनल में पहुंचने की हल्की उम्मीद जीवंत रखी.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 13

शाहीन (9-1-23-3) की अगुआई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को 45.1 ओवर में महज 204 रन के स्कोर पर समेट दिया.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 14

पाकिस्तान ने जमान की 74 गेंद में सात छक्के और तीन चौके जड़ित 81 रन तथा अब्दुल्लाह शफीक की 69 गेंद में 68 रन (नौ चौके, दो छक्के) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 32.3 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन बनाकर जीत हासिल की.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 15

दोनों की शानदार बल्लेबाजी देखकर लग रहा था कि ये दोनों ही मैच खत्म कर देंगे लेकिन इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 128 रन की भागीदारी का अंत बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज (नौ ओवर में 60 रन देकर तीन विकेट) ने किया, जिन्होंने पाकिस्तान की पारी के तीनों विकेट झटके.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 16

पाकिस्तान की यह सात मैचों में तीसरी जीत है और उसने चार मैचों में हार के बाद जीत दर्ज की है जिससे उसकी सेमीफाइनल की मामूली सी उम्मीद जीवंत है. अब उसका सामना चार नवंबर को न्यूजीलैंड से होगा और टीम का लीग अभियान 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ मैच से समाप्त होगा.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 17

बांग्लादेश को इस तरह लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा जिससे कप्तान शाकिबुल हसन की टीम दो मैच रहने के बावजूद आधिकारिक रूप से 10 टीम के वैश्विक टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बनी. अब बांग्लादेश का सामना अंतिम दो मैचों में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से होगा.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 18

पाकिस्तान की नये लुक की सलामी जोड़ी ने सतर्कता से शुरुआत की और पहले तीन ओवर में बांग्लादेश के गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम और तास्किन अहमद के खिलाफ दो मेडन ओवर दिए. लेकिन इसके बाद इस जोड़ी ने बांग्लादेशी गेंदबाजों पर हावी होना शुरु किया और पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 52 रन बना लिए.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 19

इसके बाद दोनों ने आक्रामक रूख अपनाया और जमान ने तास्किन अहमद पर स्कावयर लेग में 99 मीटर ऊंचा छक्का जड़ दिया. शफीक ने भी मुस्तफिजुर रहमान पर लगातार तीन चौके जड़ दिए और 51 गेंद में अपना तीसरा वनडे अर्धशतक लगाया.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 20

जमान ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तास्किन पर बड़ा छक्का लगाकर 51 गेंद में अपना 16वां वनडे अर्धशतक जड़ा. हालांकि वह अपने शतक से चूक गये और मेहदी हसन मिराज का तीसरा शिकार बने. कप्तान बाबर आजम 16 गेंद खेलकर नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गये. मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 26 और इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 17 रन बनाकर पाकिस्तान को 107 गेंद रहते जीत दिलायी.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 21

इससे पहले शाहीन ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को चरमराते हुए तीन विकेट झटके जिसकी बदौलत वह वनडे में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 100 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गये. मोहम्मद वसीम जूनियर ने फिर पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर 8.1 ओवर में एक मेडन से 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जिससे बांग्लादेश की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी.

Undefined
World cup 2023: लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, photos 22

शाहीन भले ही घुटने की चोट से उबरने के बाद पहले जितनी तेज रफ्तार से गेंद नहीं डाल पा रहे हों लेकिन इस 23 साल के गेंदबाज ने ईडन गार्डन्स की सपाट पिच पर चतुराई भरे ‘वैरिएशन’ से गेंदबाजी कर स्विंग हासिल की.

भाषा इनपुट के साथ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें