18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटअफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें

अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें

अफगानिस्तान की टीम ने एक और बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड कप 2023 के अपने मैच में सोमवार को श्रीलंका को हरा दिया है. अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ अफगानिस्तान अंक तालिका में सातवें नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंच गया है.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 13

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की टीम बेहद दमदार फॉर्म में नजर आ रही है. टीम ने एक या दो नहीं बल्कि तीन बड़े उलटफेर किए हैं. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और फिर पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद इस टीम ने सोमवार को श्रीलंका को भी 7 विकेट से हरा दिया.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 14

तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी की अगुआई में गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से अफगानिस्तान ने यह जीत दर्ज की. इसने सेमीफाइनल में जगह बनाने की अपनी उम्मीद जगा दी हैं.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 15

श्रीलंका के 242 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने अजमतुल्लाह ओमरजई की 63 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 73 रन की पारी के अलावा कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (74 गेंद में नाबाद 58, दो चौके, एक छक्का) के साथ उनकी चौथे विकेट की 111 रन की अटूट साझेदारी से 45.2 ओवर में तीन विकेट पर 242 रन बनाकर जीत दर्ज की.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 16

हशमतुल्लाह ने इससे पहले रहमत शाह (62) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. श्रीलंका की ओर से दिलशान मदुशंका ने 48 रन देकर दो विकेट चटकाए. इस जीत से अफगानिस्तान की टीम छह मैच में तीन जीत से छह अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 17

श्रीलंका की टीम इतने ही मैचों में दो जीत से चार अंक के साथ छठे स्थान पर है. श्रीलंका की टीम इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फारूकी (34 रन देकर चार विकेट) और स्पिनर मुजीब उर रहमान (38 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 49.3 ओवर में 241 रन पर सिमट गई.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 18

श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. कप्तान कुसाल मेंडिस ने 39 जबकि सदीरा समरविक्रम ने 36 रन की पारी खेली. निचले क्रम में महीश तीक्षणा ने 29 जबकि अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने 23 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 19

लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान ने पहले ओवर में ही रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट गंवा दिया. जबकि टीम के रनों का खाता भी नहीं खुला था. उन्हें मदुशंका ने बोल्ड किया.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 20

सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान (39) और रहमत ने इसके बाद 73 रन की साझेदारी करके पारी के संवारा. जादरान ने मदुशंका पर पारी का पहला चौका जड़ा जबकि रहमत ने कासुन रजिता की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए. जादरान ने भी रजिता की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया. अफगानिस्तान के रनों का अर्धशतक 10 ओवर में पूरा हुआ.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 21

जादरान और रहमत ने स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी तथा रन गति को बनाए रखा. मेंडिस ने एक बार फिर मदुशंका पर भरोसा जताया और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं करते हुए उछाल लेती गेंद पर जादरान को थर्ड मैन पर दिमुथ करूणारत्ने के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 57 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 22

रहमत और हशमतुल्लाह ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़कर पारी को आगे बढ़ाया. हशमतुल्लाह ने दुष्मंता चमीरा पर छक्का जड़ा. अफगानिस्तान के रनों का शतक 22वें ओवर में पूरा हुआ. रहमत ने महीश तीक्षणा पर चौके और फिर चमीरा पर एक रन के साथ 61 गेंद में 25वां अर्धशतक पूरा किया.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 23

उन्होंने धनंजय डिसिल्वा पर चौके से कप्तान के साथ अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की लेकिन रजिता की गेंद पर मिड ऑन पर करूणारत्ने को कैच दे बैठे. इससे एक गेंद पहले बैकवर्ड प्वाइंट पर समरविक्रम ने उन्हें जीवनदान दिया था. उन्होंने 74 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे.

Undefined
अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, देखें तस्वीरें 24

अजमतुल्लाह शुरुआत से ही अच्छी लय में दिखे। उन्होंने तीक्षणा और चमीरा पर छक्के मारने के बाद मदुशंका की गेंद को भी बाउंड्री के पार भेजा. अफगानिस्तान को अंतिम 10 ओवर में जीत के लिए 41 रन की दरकार थी और उसे इसे हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें