west bengal

  • Dec 13 2019 6:21PM
Advertisement

नागरिकता विधेयक : प्रदर्शनकारियों ने मुर्शिदाबाद में रेलवे स्टेशन फूंका, ट्रेन सेवाएं बाधित

नागरिकता विधेयक : प्रदर्शनकारियों ने मुर्शिदाबाद में रेलवे स्टेशन फूंका, ट्रेन सेवाएं बाधित

बेलडांगा (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में संशोधित नागरिकता विधेयक का विरोध कर रहे हजारों प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को बेलडांगा स्टेशन में आग लगा दी और वहां तैनात आरपीएफ कर्मियों के साथ मारपीट की.

जिला पुलिस के सूत्रों के अनुसार जिले में कई अल्पसंख्यक संगठनों ने बड़े पैमान पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. एक वरिष्ठ आरपीएफ अधिकारी ने कहा, प्रदर्शनकारी अचानक रेलवे स्टेशन के परिसर में आ घुसे और उन्होंने प्लेटफार्म, दो तीन मंजिले भवनों और रेलवे कार्यालयों में आग लगा दी. जब आरपीएफ कर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तब उन्हें बुरी तरह पीटा गया. उन्होंने कहा, ट्रेन सेवाएं थम गयी हैं. मुस्लिम बहुल मुर्शिदाबाद बांग्लादेश से सटा जिला है.

इसके अलावा पूर्वी रेलवे के सियालदह मंडल में कई स्थानों पर रेलवे ट्रैक बाधित किये जाने से ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं और हजारों लोग जहां-तहां फंस गये. अधिकारियों के अनुसार कृष्णानगर-लालगोला खंड पर बेलडांगा और रेजीनगर स्टेशनों पर प्रदर्शनकारियों ने अपराह्न करीब तीन बजकर 20 मिनट पर और मुर्शिदाबाद के पास करीब साढ़े चार बजे रेल मार्ग बाधित किया. अधिकारियों ने कहा कि हालांकि, सियालदह और कृष्णानगर के बीच ट्रेन सेवाएं चलती रहीं. बरुईपुर-डायमंड हार्बर खंड पर बासुलडांगा में अपराह्न करीब दो बजकर 55 मिनट पर रेल मार्ग को बाधित किया गया जिससे इस खंड पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement