20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चीन ने अमेरिका की रिपोर्टर को नहीं दिया वीजा, ट्रंप प्रशासन ने दी यह प्रतिक्रिया

बीजिंग : अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि वह चीन में विदेशी और घरेलू पत्रकारों के काम पर पाबंदियों को लेकर ‘बहुत चिंतित’ है. यह बयान तब आया है, जब चीन ने बज्जफीड न्यूज के लिए अमेरिकी संवाददाता को वीजा दोबारा जारी करने से मना कर दिया. यह भी पढ़ लें इस मुद्दे पर अमेरिका […]

बीजिंग : अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि वह चीन में विदेशी और घरेलू पत्रकारों के काम पर पाबंदियों को लेकर ‘बहुत चिंतित’ है. यह बयान तब आया है, जब चीन ने बज्जफीड न्यूज के लिए अमेरिकी संवाददाता को वीजा दोबारा जारी करने से मना कर दिया.

यह भी पढ़ लें

इस मुद्दे पर अमेरिका और रूस में ठनी

इस्लामिक स्टेट पर कार्रवाई करेगा अमेरिका, सभी देशों से की IS को हराने की अपील

मॉस्को में हुए हमले में पुलिसकर्मी घायल, हमलावर मारा गया

कम्युनिस्ट सरकार द्वारा वीजा आवेदन खारिज करने के बाद संवाददाता मेघा राजगोपालन को देश छोड़ना पड़ा. इसे संवेदनशील माने जाने वाले विषयों पर उनके काम को लेकर सजा के तौर पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ लें


भारतीय छात्रों ने सिंगापुर में स्टार्टअप पुरस्कार जीता

यमन में गठबंधन के हमले में ढाई दर्जन लोगों की मौत : शिया विद्रोही

ऑस्ट्रेलिया के नये प्रधानमंत्री होंगे स्कॉट मॉरिसन

चीन ने राजगोपालन के निष्कासन के पीछे की वजह पर कोई जानकारी नहीं दी और दूतावास के बयान में उनके नाम का जिक्र नहीं है. दूतावास ने कहा कि चीन में बेहतर आजादी आवश्यक है, क्योंकि इसका परस्पर संबंध अमेरिका में चीनी मीडिया को मिलने वाली आजादी से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें