35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी उत्पादों पर भारत के टैरिफ को लेकर फिर से नाराज डोनाल्ड ट्रंप, कही यह बात…

नयी दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से अमेरिका के उत्पादों पर भारत में लगने वाले टैरिफ(अधिक शुल्क) के मुद्दों पर खुलकर नाराजगी जतायी और कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भारत दिनों दिन अमेरिकी प्रोडक्ट पर टैरिफ में इजाफा कर रहा है. इसे लंबे समय तक स्वीकार […]

नयी दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से अमेरिका के उत्पादों पर भारत में लगने वाले टैरिफ(अधिक शुल्क) के मुद्दों पर खुलकर नाराजगी जतायी और कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भारत दिनों दिन अमेरिकी प्रोडक्ट पर टैरिफ में इजाफा कर रहा है. इसे लंबे समय तक स्वीकार नहीं किया जाएगा.

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ को लेकर अपनी नाराजगी जतायी है. जून के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि मैं इस संबंध में पीएम मोदी से बात करना चाहता हूं.
डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी ने ओसाका में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर बातचीत की थी. इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय व्यापार से जुड़े मुद्दों पर चिंता व्यक्ति करते हुए इन मुद्दों के समाधान के लिए दोनों देशों के वाणिज्य मंत्री स्तर की बैठक आयोजित करने पर सहमति जताई थी.
अमेरिका और भारत के बीच व्यापार को लेकर तनाव जैसी स्थिति है. ट्रंप सरकार ने पिछले दिनों भारत को जीएसपी (सामान्य तरजीही कार्यक्रम) से हटा दिया था. जिसके बाद भारत ने भी 15 जून को अमेरिका से आयात होने वाले अखरोट और सेब समेत विभिन्न वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ा दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें