Advertisement

Technology

  • Dec 6 2018 12:37PM

2019 में 5G स्मार्टफोन लाॅन्च करेगी चीनी कंपनी One Plus, जानिये खासियत...

2019 में 5G स्मार्टफोन लाॅन्च करेगी चीनी कंपनी One Plus, जानिये खासियत...

हवाई : चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्लस अगले साल यानी 2019 में 5जी स्मार्टफोन लाॅन्च करेगी. कंपनी की आेर से दी गयी जानकारी के अनुसार, नयी पीढ़ी के इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जायेगा. वनप्लस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेटे लाऊ ने स्नैपड्रैगन टेक शिखर सम्मेलन में कहा कि कंपनी स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस पहला स्मार्टफोन अगले साल यूरोप में पेश करेगी. इसके लिए उसने दूरसंचार ऑपरेटर ईई के साथ साझेदारी की है. 

इसे भी पढ़ें : 8GB रैम, 256GB स्टोरेज के साथ आया OnePlus 6 स्मार्टफोन, कीमत...

लाऊ ने स्मार्टफोन के बारे में और जानकारी साझा नहीं की, लेकिन उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि 855 प्रोसेसर सबसे शक्तिशाली चिपसेट है. यह निश्चित रूप से हमारे फोन के लिए एकमात्र विकल्प है. हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि 5जी स्मार्टफोन भारत में कब तक आता है, क्योंकि भारत वन प्लस के लिए प्रमुख बाजार है. अमेरिका, यूरोप, दक्षिण कोरिया, चीन और ऑस्ट्रेलिया में 2019 में 5जी सेवाएं शुरू होने की उम्मीद है. 

बताया जा रहा है कि भारत में स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद 5जी सेवाओं को शुरू किया जायेगा. हालांकि, भारत सरकार ने अभी तक किसी के लिए कोई तय समयसीमा का एेलान नहीं किया है. दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को कहा कि उसे 2019 की पहली छमाही में अपने 5जी स्मार्टफोन लाॅन्च होने की उम्मीद है. इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्लेटफॉर्म के साथ 5जी एक्स50 मॉडम का उपयोग किया जायेगा.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement