Advertisement

saran

  • Jun 11 2018 6:07AM
Advertisement

छपरा-हाजीपुर सड़क मार्ग पर दिघवारा व शीतलपुर के मध्य मही नदी पर अवस्थित जर्जर पट्टी पुल के ऊपरी हिस्से को अब जल्द ही तोड़ा जायेगा

 दिघवारा : छपरा-हाजीपुर सड़क मार्ग पर दिघवारा व शीतलपुर के मध्य मही नदी पर अवस्थित जर्जर पट्टी पुल के ऊपरी हिस्से को अब जल्द ही तोड़ा जायेगा. पुल के ऊपरी हिस्से को बेहतर मजबूती दी जायेगी. वहीं इसके सभी पिलरों को भी मजबूत बनाया जायेगा. इसलिए शनिवार की देर शाम से इस पुल पर सभी तरह के वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी है.

अब सभी गाड़ियां पुल के दक्षिण ओर बने डायवर्सन से गुजर रही हैं जिस कारण छोटे वाहन चालकों  को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. डायवर्सन के पास सड़क को काफी ऊंचा होने के कारण छोटे वाहनों के आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है. वहीं, पट्टी पुल से डायवर्सन तक संकीर्ण रास्ता होने के कारण बराबर जाम लग रहा है, जिससे यात्रियों की मुश्किलें बढ़ी हैं.

पट्टी पुल की मरम्मती में लगेगा छह सप्ताह का समय : मिली जानकारी के मुताबिक मही नदी पर अवस्थित पट्टी पुल की मरम्मती को लेकर अगले सप्ताह से काम शुरू होगा. कंपनी के प्रोजेक्ट हेड मो. साबरी ने बताया कि अगले सप्ताह से पुल की मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर शुरू होगा और पुल के मरम्मत कार्य को छह सप्ताह में पूरा कर लिया जायेगा. मो. साबरी ने बताया कि अगले सप्ताह पुल के मरम्मत कार्य के लिए मटेरियल आ जायेगा. इसके बाद कंपनी के कर्मी दिन-रात काम करके पुल के मरम्मत कार्य को पूरा करेंगे.
21 जनवरी से बंद है बड़े वाहनों का परिचालन
आठ जून से छोटे वाहनों के परिचालन पर भी लग गयी रोक
डायवर्सन के सहारे गुजर रही हैं गाड़ियां, वाहन चालकों की बढ़ी परेशानी
दुकानदारों को हो रहा है आर्थिक नुकसान 
पुल पर बड़े वाहनों की रोक के बाद से यानी 21 जनवरी से ही सैकड़ों दुकानदारों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. दुकानदार छोटे वाहनों से ही अपना सामान मंगवाने को मजबूर हैं जिस कारण दुकानदारों को फायदा कम हो रहा है. इतना ही नहीं दूध समेत कई आवश्यक सामानों की गाड़ी दिघवारा तक नहीं पहुंच पा रही है जिससे आम लोग परेशानी में जी रहे हैं. वहीं, किसानों को औने-पौने दाम पर ही सब्जियों को बेचना पड़ रहा है.
संकीर्ण रास्ते के चलते हर शाम फंस रहीं गाड़ियां
बीते शुक्रवार से पुल से छोटे वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी है. अब छोटी गाड़ियां डायवर्सन के सहारे गुजर रही हैं जिससे वाहन चालकों की परेशानी बढ़ गयी है. संकीर्ण रास्ता होने के चलते हर शाम पुल के पास जाम की स्थिति उत्पन्न होती है और यात्री जाम में फंसे दिखते हैं.  
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement