27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भ्रष्टाचार के आरोप में रांची से प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता गिरफ्तार, जेल गये

नयी दिल्‍ली : सीबीआई ने रांची के प्रधानआयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. जांच ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के मामले के सिलसिले में दत्ता के आवास पर बुधवार को छापा मारा था. इस कार्रवाई के दौरान उनके यहां से कथित रूप से साढे तीन करोड़ रुपये की नकदी […]

नयी दिल्‍ली : सीबीआई ने रांची के प्रधानआयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. जांच ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के मामले के सिलसिले में दत्ता के आवास पर बुधवार को छापा मारा था. इस कार्रवाई के दौरान उनके यहां से कथित रूप से साढे तीन करोड़ रुपये की नकदी मिली थी.

सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौर ने यहां बताया कि दत्ता को पिछली रात हिरासत में लिया गया था और उन्हें गुरुवार को कोलकाता की एक अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दत्ता को 7 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया. सीबीआई की कार्रवाई के बाद बुधवार को सीबीआई अधिकारी ने बताया था कि दत्ता और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद कोलकाता में 18 स्थानों पर और रांची में पांच स्थानों पर छापे मारे गये थे.

उन्होंने बताया कि छापे के दौरान सीबीआई को दत्ता के आवास से तीन करोड 50 लाख रुपये नकद और पांच किलो सोना बरामद हुआ था. आरोप है कि दत्ता ने 2016-2017 में आयकर विभाग के तीन अधिकारियों, कोलकाता के व्यापारी और इंटरी ऑपरेटर्स की सहायता से आपराधिक साजिश रची थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें